मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

राइड ऑफ लाइफ से दिया अंगदान का संदेश

08:28 AM Aug 02, 2024 IST
पीजीआई से साइक्लोथॉन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते डीन एकेडमिक्स प्रो. आरके राठो व चिकित्सा अधीक्षक प्रो. विपिन कौशल। -दैनिक ट्रिब्यून
Advertisement

चंडीगढ़, 1 अगस्त (ट्रिन्यू)
पीजीआई रोटो की तरफ से मनाए जा रहे अंगदान महोत्सव के अंतर्गत बृहस्पतिवार को राइड ऑफ लाइफ थीम पर साइक्लोथॉन का आयोजन किया गया। पीजीआई के डीन अकादमी प्रो. आरके राठो ने हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया। इसमें 150 से अधिक साइकिलिस्ट ने भाग लिया। साइक्लोथॉन में डॉक्टर, सेना अधिकारी व अन्य लोग शामिल थे। साइक्लोथॉन दो चरणों में शुरू हुआ। पहला पीजीआईएमईआर परिसर से और दूसरा कमांड अस्पताल चंडीमंदिर से। दोनों का समापन सुखना झील पर हुआ। सेना टीम का नेतृत्व मेजर जनरल मैथ्यूज जैकब, वीएसएम, कमांड अस्पताल के निदेशक और कमांडेंट और एक प्रसिद्ध एनेस्थेसियोलॉजिस्ट ने किया। कर्नल (डॉ.) अनुराग गर्ग, सीनियर एनेस्थेसियोलॉजिस्ट और चीफ ट्रांसप्लांट कोऑर्डिनेटर, कमांड हॉस्पिटल भी उपस्थित थे। साइकिलगिरी की संस्थापक डॉ. सुनैना बंसल ने कहा कि साइकिल जीवन की यात्रा का प्रतीक है, और आज हम अंगदान के माध्यम से जीवन के उपहार का सम्मान करने के लिए साइकिल चलाते हैं।
ट्रैफिक पुलिस के इंस्पेक्टर परवेश जो एक जीवित लिवर दानकर्ता हैं ने भी अपनी विचार सांझा किए। इस मौके पर पीजीआई के चिकित्सा अधीक्षक प्रो. विपिन कौशल ने भी संबोधित किया और अंगदान बारे जागरूक किया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement