मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

मेयर और आयुक्त को वाट्सएप के जरिए भेजा ज्ञापन

10:31 AM Sep 08, 2024 IST
पंचकूला नगर निगम कार्यालय के बाहर शनिवार को मेयर और आयुक्त को ज्ञापन देने पहुंचे जजपा नेता। -हप्र

पंचकूला, 7 सितंबर (हप्र)
पंचकूला में शुक्रवार को बारिश के कारण हुए जान-माल के नुकसान पर रोष जताते हुए शनिवार को जजपा नेता मेयर एवं आयुक्त नगर निगम पंचकूला को ज्ञापन सौंपने नगर निगम कार्यालय पहुंचे, लेकिन वहां पर मेयर और अन्य अधिकारी नहीं मिले जिससे जजपा नेता ज्ञापन की कापी कार्यालय के बाहर दीवार पर चस्पा लौट आए।
जजपा जिला अध्यक्ष ओपी सिहाग ने कहा कि पंचकूला में शुक्रवार को हुई बारिश के कारण सेक्टर 12 हाईवे के पास एक लड़की की नाले के मैनहोल पर ढक्कन न होने के कारण बारिश के पानी में बह जाने से जान चली गई और सेक्टर 19 के साथ-साथ अन्य सेक्टरों में घरों में पानी घुसने से काफी नुकसान हुआ।
इस नुकसान का संज्ञान लेते हुए और भविष्य में ऐसा कोई नुकसान न हो, इस बारे मेयर एवं आयुक्त नगर निगम पंचकुला को ज्ञापन सौंपने के लिए जजपा कार्यकर्ता जिला अध्यक्ष ओ पी सिहाग के नेतृत्व में शनिवार को नगर निगम पंचकूला के सेक्टर 14 स्थित कार्यालय पहुंचे। उन्होंने कहा कि बारिश की वजह से शहर में बहुत ही खराब हालात होने के बावजूद नगर निगम का कोई भी अधिकारी कार्यालय में मौजूद नहीं था। जजपा जिला अध्यक्ष ने नगर निगम आयुक्त एवं ज्वाइंट कमिश्नर से मोबाइल पर बात करने की कोशिश की लेेकिन उन दोनों ने फोन नहीं उठाया। वहीं मेयर से बात होने के बावजूद वह कार्यालय में नहीं आए। तब जजपा कार्यकर्ताओं ने ज्ञापन कार्यालय के सामने चस्पा कर दिया और ज्ञापन आयुक्त नगर निगम और मेयर को वाट्सएप के जरिए भेज दिया। उन्होंने कहा कि बारिश के कारण शहर की मुख्य सड़कों तथा अंदरूनी सड़कों की रोड गलियों की सफाई ठीक ढंग से नहीं होने से सभी सड़कों और राउंड अबाउट पर ज्यादा पानी भरने से हजारों लोगों को घंटों जाम में फंसने से परेशानी हुई तथा काफी वाहन खराब भी हो गये।
इस अवसर पर पार्षद सुशील गर्ग, पार्षद राजेश निषाद, पंचकूला हल्का प्रभारी के सी भारद्वाज, सुरिन्दर चड्ढा, ईश्वर सिंहमार, जसबीर जस्सी, रणधीर पंवार, अमन मिश्रा, जगदीश तंवर, कप्तान डीवी सिंह, दीपांकर गर्ग, प्रदीप वर्मा आदि वरिष्ठ कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Advertisement

महापौर ने किया प्रभावित क्षेत्रों में दौरा

पंचकूला के महापौर कुलभूषण गोयल ने शुक्रवार को वर्षा के कारण अलग-अलग स्थान पर पानी भरने के बाद हुए नुकसान का जायजा लिया। उनके साथ पार्षद जय कौशिक भी थे। कुलभूषण गोयल ने औद्योगिक क्षेत्र फेस-1 और 2 के पास से गुजर रहे नाले का निरीक्षण किया और अधिकारियों को उसमें भारी मिट्टी और गंदगी की सफाई के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यह सफाई वर्षा से पहले होनी चाहिए थी। उन्होंने कहा कि संबंधित अधिकारियों की जवाबदेही तय की जाएगी। कुलभूषण गोयल ने संबंधित अधिकारियों को लताड़ लगाते हुए कहा कि 1 दिन के अंदर पूरा नाला साफ कर दिया जाए। उन्होंने सेक्टर 19 के अंडरपास में भरे पानी को निकालने के निर्देश भी दिए। उन्होंने इस अंडरपास के पास पानी की निकासी का प्रबंध करने को भी कहा और कहा कि जब तक निकासी का प्रबंध नहीं हो जाता, तब तक यहां एक मोटर रखी जाए, ताकि जब भी वर्षा हो तो तुरंत पानी निकाल दिया जाए।

Advertisement
Advertisement