मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

परिवहन मंत्री व उपायुक्त को सौंपा सीएम के नाम ज्ञाापन

08:48 AM Jul 17, 2024 IST
अम्बाला शहर में मंगलवार को परिवहन मंत्री के पीए को ज्ञापन देते पशुपालन चतुर्थ श्रेणी कर्मी। -हप्र
Advertisement

अम्बाला शहर, 16 जुलाई (हप्र)
आज चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी यूनियन हरियाणा राज्य पशुपालन विभाग (रजि 505 संबंधित एसकेएस) की जिला कमेटी द्वारा विधायक और मंत्री असीम गोयल सहित डीसी अम्बाला को मुख्यमंत्री हरियाणा के नाम ग्रुप डी कर्मचारियों की मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा। राज्य प्रधान रवि चौहान ने बताया कि मांगें न माने जाने पर कर्मचारियों में रोष है। कर्मचारी नेता गुरशीद मोहम्मद व रोहतास तंवर ने बताया कि हाल ही में सूचना अधिकार के माध्यम से प्राप्त हुई सूचना में 2018 के बाद भर्ती हुई कर्मियों को उसके लिए योग्य नहीं माना गया । यह कर्मचारियों के साथ खिलवाड़ है।
राज्य प्रधान ने बताया कि पूरे प्रदेश के कर्मचारियों की मुख्य मांग ग्रुप डी कर्मचारीयों का प्रमोशन कोटा 20 से बढ़ाकर 50 प्रतिशत करने और समय सीमा प्रमोशन के लिए 5 वर्ष से घटाकर 2 वर्ष, वेतन विसंगति दूर करना हैं। सरकार लिपिक पदों पर 50 प्रतिशत कोटा तय करे तथा विभागीय प्रमोशनल पदों से छेड़छाड़ न करे। इससे वीएलडीए, जेई, रोडवेज के तकनीकी पद, सिंचाई, पब्लिक हेल्थ आदि विभागों के कर्मचारियों सहित सभी को ज्यादा मौके मिलेंगे। उन्होंने कहा कि फिलहाल कर्मचारियों की प्रमोशन, पशु परिचर को जोखिम भत्ता, जिला में पद विरुद्ध ड्यूटी, स्वीपर कम चौकीदार के खाली पड़े पदों आदि प्रमुख मुद्दों को लेकर प्रदेश के सभी विधायकों को ज्ञापन दिए जा रहे हैं। आने वाले समय में कर्मचारियों को एकजुट करके बड़ी चेतावनी रैली की जाएगी।
इस मौके पर सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के राज्य नेता जरनैल सिंह, जिला उपप्रधान नछतर, जिला वरिष्ठ उपप्रधान महावीर पाई, जिला प्रधान सेवाराम, गुरशीद, रोहतास आदि मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement