For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

सदस्यता अभियान सिर्फ अनुष्ठान नहीं, हमारे परिवार का विस्तार : मोदी

07:56 AM Sep 03, 2024 IST
सदस्यता अभियान सिर्फ अनुष्ठान नहीं  हमारे परिवार का विस्तार   मोदी

नयी दिल्ली, 2 सितंबर (एजेंसी)
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए सोमवार को कहा कि जो पार्टियां लोकतांत्रिक मूल्यों को नहीं जीती हैं, उनमें आंतरिक लोकतंत्र नहीं पनपता है और उनकी क्या स्थिति होती है, यह देश के कई दलों में देखा जा सकता है। उन्होंने कहा कि भाजपा ही एकमात्र दल है जो अपनी पार्टी के संविधान के अनुसार अक्षरश: लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं का पालन करते हुए अपने कार्य का विस्तार कर रहा है।
भाजपा के सदस्यता अभियान की शुरुआत करते हुए उन्होंने कहा, ‘यह सदस्यता अभियान सिर्फ एक अनुष्ठान नहीं है। यह हमारे परिवार का विस्तार है ... यह संख्या का खेल नहीं है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम कितनी संख्या हासिल करते हैं। यह सदस्यता अभियान एक वैचारिक और भावनात्मक आंदोलन है।’
मोदी ने कहा कि जनसंघ के जमाने में बड़े उत्साह के साथ कार्यकर्ता दीवारों पर दीपक (भारतीय जनसंघ का चुनाव चिह्न) पेंट करते थे तो कई राजनीतिक दलों के नेता यह कहकर उनका मजाक उड़ाते थे कि दीवारों पर दीपक पेंट करने से सत्ता के गलियारों तक नहीं पहुंचा जा सकता है! उन्होंने कहा, ‘हम वो लोग हैं, जिन्होंने श्रद्धा से दीवारों पर कमल (भाजपा का चुनाव चिह्न) पेंट किया, क्योंकि विश्वास था कि दीवारों पर पेंट किया कमल कभी न कभी तो दिलों पर भी पेंट हो जाएगा।’ उन्होंने कहा कि आज भी कुछ राज्यों में भाजपा के कार्यकर्ता इसी जीवन को जीते हैं और अपने आदर्शों के लिए जूझते हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement