For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

मेगा पीटीएम स्कूलों का स्तर ऊंचा उठाने के लिए सराहनीय कदम : बलजीत कौर

11:13 AM Oct 23, 2024 IST
मेगा पीटीएम स्कूलों का स्तर ऊंचा उठाने के लिए सराहनीय कदम   बलजीत कौर
मोहाली के सोहाना स्कूल में मंगलवार को मेगा पीटीएम के दौरान बच्चों व अभिभावकों से बात करते हुए मंत्री डा. बलजीत कौर। -निस
Advertisement

मोहाली 22 अक्तूबर (निस)
पंजाब की सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल कल्याण मंत्री डाॅ. बलजीत कौर ने आज की मेगा पीटीएम (पेरेंट टीचर मीटिंग) को भगवंत मान सरकार द्वारा पूरे पंजाब में सरकारी स्कूलों के स्तर को ऊपर उठाने के लिए एक सराहनीय कदम बताया। सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल सोहाना (मोहाली) में इस अभियान का जायजा लेते हुए डाॅ. बलजीत कौर ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार का एकमात्र एजेंडा पंजाब में शिक्षा और स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे को मजबूत करना है। स्कूल ऑफ एमिनेंस की शुरुआत ने सरकारी स्कूलों में शिक्षा प्रदान करने की पारंपरिक प्रणाली को पूरी तरह से बदल दिया है। सरकारी स्कूलों ने अब सरकारी और निजी स्कूलों के बीच असमानता की खाई को पाट दिया है। स्कूल के प्रतिभाशाली विद्यार्थियों हंसिका मेहरा (10+1 नॉन-मेडिकल), 10+2 नॉन-मेडिकल की शैलजा, 10वीं कक्षा की निहारिका और स्कूल की पुरानी छात्राओं अनु, अमनदीप कौर, आकाशदीप कौर और विद्यार्थियों के अभिभावकों से मुलाकात के बाद डाॅ. बलजीत कौर ने कहा कि छात्रों, पूर्व छात्रों और अभिभावकों द्वारा दिए गए फीडबैक से पता चलता है कि मौजूदा सरकार के दौरान पंजाब में शिक्षा प्रणाली में बड़ा सुधार हुआ है।
इससे पहले उन्होंने विभिन्न कक्षाओं के छात्रों के भोजन स्टालों का दौरा किया और इस विशेष दिन के लिए तैयार किए गए उत्पादों का स्वाद लिया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement