मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

Mega Health Camp: मरीजों को दिया गया चिकित्सा, दंत चिकित्सा, आयुर्वेदिक और फिजियोथेरेपी परामर्श

02:38 PM Oct 27, 2024 IST

चंडीगढ़, 27 अक्तूबर (ट्रिन्यू)

Advertisement

Mega Health Camp सरदार पटेल की याद में नव्य भारत फाउंडेशन (एनबीएफ भारत) द्वारा देवभूमि ब्लड बैंक और रेडकलिफ लैबस के सहयोग से निःशुल्क मेगा हेल्थ कैंप का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में चिकित्सा, दंत चिकित्सा, आयुर्वेदिक और फिजियोथेरेपी परामर्श के साथ रक्त जांच भी उपलब्ध करवाई गई। कैंप का उद्घाटन पूर्व डीजीपी व हरियाणा स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी के कुलपति अशोक कुमार ने किया।

कार्यक्रम का आयोजन देहरादून के बालावाला स्थित नव्य भारत चैरिटेबल फिजियोथेरेपी सेंटर में किया गया। इस अवसर पर विधायक बृजभूषण गैरोला ने अध्यक्षता की और मुख्य वक्ता के रूप में प्रांत संगठन मंत्री दया शंकर मिश्रा की गरिमामयी उपस्थिति रही। सभी प्रमुख अतिथियों ने एनबीएफ के इस सामाजिक प्रयास की सराहना की और इसे आम जनमानस के लिए एक महत्वपूर्ण कदम बताया।

Advertisement

इस हेल्थ कैंप में पीजीआई चंडीगढ़ के डॉक्टरों की टीम ने निशुल्क सेवाएं प्रदान कीं। डॉ. वैभव राणा, डॉ. सिंधिया सकलानी, और डॉ. आयुष काला ने मरीजों को परामर्श दिया, जबकि रेडकलिफ लैब द्वारा रक्त जांच चैरिटेबल दरों पर की गई। एनबीएफ और एसएपीटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पीजीआई चंडीगढ़ के फिजियोथेरेपिस्ट डॉ. अनिरुद्ध उनियाल ने भी इस मौके पर आम जनमानस को फिजियोथेरेपी परामर्श प्रदान किया।

कैंप में ट्रस्टी दुर्गा प्रसाद उनियाल, देवानंद डोभाल, खेमराज उनियाल, अजय उनियाल, प्रमिला उनियाल, दिव्या, शताक्षी, ऋषभ, डॉ. शाक्षी और अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित रहे। सभी ने इस दैवीय कार्य की सराहना करते हुए भगवान बद्री केदार से सभी के कल्याण की कामना की।

Advertisement
Tags :
Devbhoomi Blood BankHindi SamacharMega Health CampNavya Bharat FoundationRadcliffe Labsदेवभूमि ब्लड बैंकनव्य भारत फाउंडेशनमेगा हेल्थ कैंपरेडकलिफ लैबसहिंदी समाचार