For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

नूंह पानी की किल्लत के समाधान के लिए बैठक

08:58 AM Jun 19, 2024 IST
नूंह पानी की किल्लत के समाधान के लिए बैठक
Advertisement

गुरुग्राम, 18 जून (हप्र)
नूंह जिले में पेयजल आपूर्ति की किल्लत के समाधान के लिए नूंह विधायक व कांग्रेस विधायक दल के उप नेता चौधरी आफताब अहमद ने मंगलवार को नूंह रेस्ट हाउस पर चीफ इंजीनियर देवेंद्र दहिया, एसई कृष्ण दहिया सहित संबंधित एक्सईएन, एसडीओ, जूनियर इंजीनियर सहित अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में कई गांवों के सरपंचों सहित इलाके के जिम्मेदार व्यक्ति भी मौजूद रहे जिन्होंने अपने गांवों की समस्याओं से अधिकारियों को अगवत कराया।
विधायक आफताब अहमद ने अधिकारियों से कहा कि उन्हें तुरंत पेयजल समस्याओं का समाधान चाहिए। फिलहाल वैकल्पिक व्यवस्था शुरू हो जिसे कुछ समय में स्थाई समाधान किया जाए। इससे पहले 3 जून को विधायक आफताब अहमद ने जिला अधिकारियों से बैठक कर पेयजल आपूर्ति के समाधान के लिए कहा था, लेकिन एक हफ्ते तक समाधान नहीं होने के बाद विधायक ने अतिरिक्त मुख्य सचिव जन स्वास्थ्य विभाग को 10 जून को पत्र लिखकर कहा था कि 48 डिग्री तापमान में इंसानों और पशुओं को पेयजल आपूर्ति की किल्लत के कारण प्रभावित होना पड़ रहा है और समस्या गंभीर होती जा रही है।
इसके बाद चीफ इंजीनियर देवेंद्र दहिया को नूंह भेजा गया, जिन्होंने सोमवार को इलाके का दौरा कर समस्याओं को समझा और मंगलवार को विधायक आफताब अहमद के साथ बैठक की। विधायक ने कहा कि 2008 में कांग्रेस सरकार में राजीव गांधी पेयजल परियोजना रैनीवेल में 55 लीटर पानी प्रति व्यक्ति 15 साल के लिए बनाए गए थे। 15 साल बाद लोगों की जरूरत बढ़ चुकी है और प्रदेश सरकार को इसकी क्षमता बढ़ाकर काम करना चाहिए था। लेकिन 2014 से आज तक 10 साल में इसपर कोई काम सरकार ने नहीं किया है। प्रदेश में 70 लीटर प्रति व्यक्ति पानी देने का दावा करने वाली भाजपा सरकार नूंह जिले में 55 लीटर पानी प्रति व्यक्ति देने में ही असफल साबित हुई है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×