For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

नवभारत साक्षरता मिशन उल्लास पर मीटिंग

08:52 AM May 31, 2024 IST
नवभारत साक्षरता मिशन उल्लास पर मीटिंग
यमुनानगर में बृहस्पतिवार को जिला शिक्षा अधिकारी सुमन बहमनी, शिक्षा अधिकारियों की मीटिंग में भाग लेते हुए। -हप्र
Advertisement

यमुनानगर, 30 मई (हप्र)
यमुनानगर की जिला शिक्षा अधिकारी सुमन बहमनी यमुनानगर के निर्देश पर उनके मॉडल टाउन स्थित कार्यालय में खंड जगाधरी, खंड रादौर व खंड सरस्वती नगर के खंड शिक्षा अधिकारियों, खंड स्तरीय उल्लास नोडल अधिकारियों तथा सभी क्लस्टर के इंचार्ज प्राचार्य की एक मीटिंग का आयोजन किया गया।
मीटिंग में बोलते हुए उल्लास के जिला नोडल अधिकारी अनुज कुमार ने बताया कि उल्लास भारत सरकार का एक अति महत्वाकांक्षी कार्यक्रम है, जिसके द्वारा भारत सरकार 5 वर्ष में पूरे भारत को शत प्रतिशत साक्षर बनना चाहती है। यह कार्यक्रम पूरी तरह भारत सरकार के निर्देश पर चलाया जा रहा है। इसमें सबसे पहला कार्य हमारे जिले के सभी शहर और गांव में 15 वर्ष से अधिक आयु के सभी निरक्षर यह साक्षर लोगों को चिन्हित करके उनका सर्वे करना है। इसका सारा दायित्व सरकार ने स्कूल शिक्षा विभाग को सौपा है। इसलिए सभी क्लस्टर के इंचार्ज मुख्य अध्यापकों को यह निर्देश दिए गए कि वह अपने क्लस्टर के सभी अध्यापकों को सर्वेयर नियुक्त कर दें।
उन्होंने बताया है कि इस वर्ष के लिए हमारे जिले को 31000 निरक्षर व्यक्तियों को चिन्हित करके रजिस्टर करना है। इस अवसर पर उप जिला शिक्षा अधिकारी शिव कुमार धीमान ने सभी प्राचार्य के साथ विद्यालयों में दाखिले की स्थिति के बारे में विचार-विमर्श किया। उन्होंने सभी विद्यालयों की दाखिले की स्थिति की सूची बनाकर सभी प्राचार्य को विद्यालयों में एनरोलमेंट बढ़ाने के निर्देश दिए।

Advertisement

Advertisement
Advertisement