मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

ग्रामीण ट्यूबवैल आपरेटरों की लघु सचिवालय में बैठक, सौंपा ज्ञापन

10:56 AM Jul 13, 2024 IST
Advertisement

नारनौल, 12 जुलाई (हप्र)
ग्रामीण ट्यूबवैल ऑपरेटर जल कर्मी ऑर्गेनाइजेशन हरियाणा की बैठक स्थानीय लघु सचिवालय पार्क में हुई। इसकी अध्यक्षता जिला अध्यक्ष दीपक कुमार ने की। मीटिंग के बाद कर्मचारी नारेबाजी करते हुए नगराधीश कार्यालय पहुंचे और पंचायत मंत्री के नाम का ज्ञापन नगराधीश को सौंपा।
मीटिंग में पदाधिकारियों ने बताया कि सभी जल कर्मियों को नियमितीकरण पॉलिसी में शामिल किया जाए और सभी जल कर्मियों को पब्लिक हेल्थ विभाग में 8 घंटे ड्यूटी की जाए और ग्रामीण जल कर्मियों का रोजगार सुरक्षित किया जाए। ईपीएफ, इएसआई लागू करवाया जाए और सभी प्रकार के मेंटेनेंस कार्य पब्लिक हेल्थ को दिए जाए। किसी भी कर्मचारी को हटाया नहीं जाए और जल कर्मियों का मिनिमम वेज 26 हजार किया जाए। यदि किसी जल कर्मी की मृत्यु ड्यूटी के दौरान होती है उसके परिवार को नौकरी दी जाए और सहायता राशि 3 लाख प्रदान की जाए और बीच-बीच में मिनिमम वेज की बढ़ोतरी हुई है 2020 से और 2023 तक का एरियल सभी जल कर्मियों को दिया जाए और कुछ पंचायत नगर निगम और नगर परिषद की सीमा में शामिल की गई है उन जल कर्मियों का नगर परिषद अपने विभाग पोर्टल पर नाम दर्ज करें। उनका वेतन जल्दी से भुगतान करें और सभी जल कर्मियों को विभागीय पहचान पत्र वर्दी भत्ता औजार दिए जाए। जल कर्मियों को 65 वर्ष तक रोजगार सुरक्षा प्रदान की जाए। रिटायरमेंट पर 10 लाख रुपये की राशि दी जाए।
इस अवसर पर सुमेर सिंह, मनोज, धर्मवीर, नरेश, जय भगवान, अमर सिंह, अमन, सुरेंद्र सिंह, राजेंद्र, संदीप, महेंद्र, रामचंद्र, वीरेंद्र व रिंकू आदि ट्यूबवैल आॅपरेटर मौजूद थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement