For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

सर्वजातीय सर्वखाप के महासम्मेलन को लेकर बैठक आयोजित

09:00 AM Jul 17, 2024 IST
सर्वजातीय सर्वखाप के महासम्मेलन को लेकर बैठक आयोजित
नरवाना में दनौदा के चबूतरे पर सर्वजातीय बिनैण खाप की मीटिंग को संबोधित करते बिनैन खाप के प्रधान रघुवीर नैन। -निस
Advertisement

नरवाना, 16 जुलाई (निस)
आगामी 28 जुलाई को दनोदा में होने वाले संपूर्ण हिंदुस्तान की सर्वजातीय सर्वखाप के महासम्मेलन को लेकर दनौदा के चबूतरे पर सर्वजातीय बिनैण खाप मीटिंग बुलाई गई, जिसमें खाप के सभी पदाधिकारियों ने महासम्मेलन को लेकर सहमति जताई तथा कहा कि खाप के सभी सदस्य एकजुट होकर इस सम्मेलन को कामयाब करेंगे।
इस मौके पर लव मैरिज का मुद्दा लव इन रिलेशनशिप मुद्दा व गांव नजदीक लगते गांव शामली में विवाह जैसी कुरीतियां समाज में आ चुकी हैं इनको लेकर अपनी पुरानी संस्कृति दोबारा से जीवंत करने के लिए यह मीटिंग बुलाई गई है।
इस मौके पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए बिनैन खाप के प्रधान रघुवीर नैन ने कहा कि हमारे समाज में आजकल बहुत ज्यादा बहुत ज्यादा कुरीतियां आ चुकी है। जैसे लव मैरिज का मुद्दा है, बच्चे भटक कर लव मैरिज तो कर लेते हैं, लेकिन बाद में उसका खमियाजा भुगतना पड़ता है यदि लव मैरिज में प्राथमिक तौर पर मां-बाप की सहमति भी जोडी जाए तो उसमें ज्यादा दिक्कतें नहीं आएंगी।
उन्होंने सरकार से मांग की कि लिव इन रिलेशनशिप कानून को भी खत्म किया जाए। 28 तारीख को पूरे हिंदुस्तान की सर्वजातीय सर्व खाप बिनैन खाप के चबूतरे पर इकट्ठी होंगी।
इस मौके पर उपप्रधान भगतराम, धमतान तपा प्रधान प्रीतम, कालवन तपा प्रधान फकीरचंद, खाप के तीनों प्रवक्ता पप्पू शर्मा, रंगी राम, रघुबीर, ईश्वर नैन, मास्टर मेहर सिंह, सत्यवान नैन, पुरुषोत्तम, बलवान नैन आदि मौजूद रहे। इस अवसर पर दनौदा के चबूतरे पर त्रिवेणी भी लगाई गई।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×