For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

फुटवियर कम्पनी के एमडी ने एचआर हेड के खिलाफ कराया धोखाधड़ी का केस दर्ज

11:00 AM May 08, 2024 IST
फुटवियर कम्पनी के एमडी ने एचआर हेड के खिलाफ कराया धोखाधड़ी का केस दर्ज
Advertisement

बहादुरगढ़, 7 मई (निस)
कसार गांव में स्थित एक फुटवियर कम्पनी के एम.डी. देवेंद्र गुप्ता ने कम्पनी के एच.आर. हेड के खिलाफ थाना सेक्टर 6 में धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस को दी शिकायत में फुटवियर कम्पनी के एम.डी. देवेंद्र गुप्ता ने बताया है कि 2 जनवरी, 2022 से कम्पनी में एच.आर. हेड कार्य करता था। आरोप है कि 15 अप्रैल, 2024 को वित्तीय लेनदेन में कथित हेराफेरी का पता चला। इसकी जांच करवाई तो पता चला कि हैड द्वारा अपने जानकार व्यक्तियों के झूठे कागजात तैयार करके कम्पनी में जमा करवाकर उन्हें ज्यादा वेतन पर रखता था। कम्पनी से ज्यादा पैसा लेता था और कर्मचारियों को कम पैसा देता था। साथ ही कुछ कर्मचारियों से सैलरी मिलने पर उनसे कुछ पैसे वापस भी ले लेता था। उन्होंने कहा कि आरोपी कर्मचारियों द्वारा ऐसा करने से मना करने पर उन्हें नौकरी से हटवाने व कम्पनी में गबन केस में फंसवाने की धमकी देता था।
आरोप है कि बालाजी राय दूसरी कम्पनी से आए नए कर्मचारियों की पिछली कम्पनी की नकली सेलरी स्लिप व जाली बैंक स्टेटमेंट खुद तैयार करके कम्पनी में ज्यादा वेतन पर ज्वाइनिंग कराता था। ऐसा करके वह कम्पनी के साथ धोखाधड़ी करता था। उनका आरोप है कि इस तरीके से बालाजी राय ने कंपनी के साथ धोखाधड़ी की और जाली व फर्जी कागजात लगाकर कम्पनी को नुकसान पहुंचाया।
एम.डी. देवेंद्र गुप्ता का आरोप है कि बालाजी राय ने कम्पनी से 32 लाख रुपये का लोन भी ले रखा है। कम्पनी की गाड़ी, फोन व लैपटाप भी ले गया है। मांगने पर वापस नहीं कर रहा है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर बालाजी राय के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×