मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

मेयर निखिल मदान आज दिल्ली में थामेंगे ‘कमल’

09:44 AM Jul 11, 2024 IST
Advertisement

सोनीपत, 10 जुलाई (हप्र)
सोनीपत में कांग्रेस को बड़ा झटका लगने जा रहा है। सोनीपत नगर निगम के पहले मेयर निखिल मदान कांग्रेस को अलविदा कहकर बृहस्पतिवार केा भाजपा में शामिल होंगे। उन्हें दिल्ली स्थित हरियाणा भवन में आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, केंद्रीय ऊर्जा मंत्री मनोहर लाल व भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली विधिवित रूप से पार्टी की सदस्यता ग्रहण करवाएंगे।
बता दें कि वर्ष 2020 में राजनीति में कदम रखने वाले कांग्रेस के युवा नेता निखिल मदान ने नगर निगम के मेयर पद पर चुनाव लड़ते हुए 72,118 मत हासिल कर भाजपा के ललित बतरा को 13,817 मतों के अंतर से हराया था। यह चुनाव जीत कर उन्होंने सोनीपत का पहला मेयर बनने का गौरव प्राप्त किया था। सत्तारूढ़ पार्टी के प्रत्याशी को पटखनी देने के बाद कांग्रेस के निखिल मदान की जीत प्रदेशभर में चर्चा का विषय बनी थी। वैसे निखिल मदान के भाजपा में जाने को लेकर कुछ समय से कयास लगाए जा रहे थे।

शहर के विकास के लिए जा रहे भाजपा में : निखिल

मेयर निखिल मदान ने कहा कि पिछले साढ़े 3 वर्षों में नगर निगम क्षेत्र में उन्होंने खूब विकास कार्य करवाने का प्रयास किया है, लेकिन बहुत से काम ऐसे हैं, जो अटके हुए हैं। ऐसे विकास कार्यों को पूरा कर शहर को चमकाने के लिए भाजपा में जा रहे हैं। अब वे बचे हुए कार्यों को आसानी से पूरा कर जनता को राहत दे पाएंगे।

Advertisement

भाजपा में बढ़े दावेदार, पुराने नेताओं की चिंता बढ़ी

निखिल मदान को शहर का मजबूत पंजाबी चेहरा माना जा रहा है। उनके भाजपा में आने से भाजपा के पुराने नेताओं की चिंता बढ़ना लाजिमी है। मेयर चुनाव के दौरान प्रदेश में भाजपा की सरकार होने के बावजूद कांग्रेस की टिकट पर लड़ते हुए निखिल ने जीत दर्ज की थी। उनके आने से भाजपा में दावेदारों की फेहरिस्त भी बढ़ गई है। उनसे पहले भाजपा में पूर्व मंत्री कविता जैन, राजीव जैन, ललित बतरा समेत कई नेता चुनाव की तैयारियों में लगे हैं और दिन जनता के बीच पहुंच रहे हैं।

निखिल से मिले भाजपा के सभी 11 पार्षद

भाजपा में शामिल होने से एक दिन पहले बुधवार को नगर निगम में भाजपा के सभी 11 पार्षद निखिल मदान से उनके कार्यालय में मिले। पार्षदों ने निखिल का भाजपा में आने के लिए स्वागत करते हुए कहा कि वे उनके साथ मिलकर काम करेंगे। पार्षदों ने कहा कि निगम क्षेत्र के अटके विकास कार्यों को अब गति मिल सकेगी।

Advertisement
Advertisement