For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

मेयर ने गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब के लिए श्रद्धालुओं का जत्था किया रवाना

07:26 AM Mar 28, 2024 IST
मेयर ने गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब के लिए श्रद्धालुओं का जत्था किया रवाना
सोनीपत रेलवे स्टेशन से गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब के लिए श्रद्धालुओं को रवाना करने से पहले उन्हें सरोपा भेंट करते मेयर निखिल मदान। -हप्र
Advertisement

सोनीपत, 27 मार्च (हप्र)
सोनीपत रेलवे स्टेशन से बुधवार को करतारपुर साहिब गुरुद्वारा के लिए सैकड़ों श्रद्धालुओं का जत्था रवाना हुआ। इससे पहले मेयर निखिल मदान ने रेलवे स्टेशन पर पहुंचे और उन्होंने मौके पर मौजूद सभी श्रद्धालुओं को सरोपा भेंट कर सुखद यात्रा की शुभकामनायें दी। मेयर मदान ने कहा कि सिखों के प्रथम गुरु श्री गुरु नानक देव ने अपना अंतिम समय गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब में गुजारा था। करीब 18 साल गुरु नानक देव करतारपुर साहिब में रहे और वहीं उन्होंने अपनी देह का त्याग किया। इसीलिए करतारपुर साहिब का सिख धर्म में बड़ा धार्मिक महत्व है।
मेयर ने कहा कि सिख संप्रदाय के संस्थापक और प्रथम गुरु श्री गुरु नानक देव का जीवन एक धर्म विशेष के लिए ही नही अपितु समस्त मानव जाति के लिए मानवता और करुणा का उत्कृष्ट उदाहरण है।
गुरु नानक ने सदैव दीन दु:खियों की सहायता करने की सीख दी और सद्कर्म पर चलने की राह दिखाई। उन्होंने कहा कि आज हम सब को गुरु नानक के संदेशों को अपने जीवन मे अपनाने की बेहद आवश्यकता है ताकि हम सब एक दूसरे के काम आ सकें।
इस मौके पर रमेश अरोड़ा, प्रेम नारंग, महेंदर खुराना, पवन शर्मा, सुरेश अरोड़ा, वीरेंद्र, हरनाम सिंह, रमेश सुनेजा, प्रेम बत्रा, सुरेंद्र चुघ, राजिंदर भाटिया, दिनेश तनेजा, जुगल ज्योति, रोहित नारंग समेत भारी संख्या में श्रद्धालु मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×