For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

मेयर ने किया सेक्टर 15 के सामुदायिक केंद्र का निरीक्षण

06:51 AM May 29, 2024 IST
मेयर ने किया सेक्टर 15 के सामुदायिक केंद्र का निरीक्षण
पंचकूला के सेक्टर-15 स्थित सामुदायिक केंद्र के पास पार्क में बने बैडमिंटन कोर्ट का मंगलवार को निरीक्षण करते मेयर कुलभूषण गोयल। -हप्र
Advertisement

पंचकूला, 28 मई (हप्र)
महापौर कुलभूषण गोयल ने सेक्टर 15 के सामुदायिक केंद्र और शिशु गृह के पास पार्क में बने बैडमिंटन कोर्ट का निरीक्षण किया। उनके साथ वार्ड पार्षद जय कौशिक भी थे। इन बैडमिंटन कोर्ट को नगर निगम द्वारा स्लाट अलाट करके लोगों को खेलने के लिए दिया जा रहा है। इस मौके पर मेयर को स्थानीय पार्षद जय कौशिक ने बताया कि रोजाना सुबह से रात तक इन कोर्ट की बुकिंग चल रही है।
महापौर कुलभूषण गोयल ने बताया कि शहर के पार्कों में बनाए गए ईपीडीएम ट्रैक और मल्टीपर्पज खेल स्टेडियम का लोगों काे काफी लाभ मिल रहा है। सेक्टर 6 में बने ईपीडीएम ट्रैक पर रोजाना 300 लोग सैर कर रहे हैं। शहर के 20 वार्डों में नगर निगम ईपीडीएम फास्ट रबर ट्रैक और खेल ग्राउंड बनाने के टेंडर लगाए जा चुके हैं। हरियाणा का पहला जिला है, जहां पार्क के अंदर ईपीडीएम फास्ट रबर ट्रैक और खेल ग्राउंड बनाया जा रहे हैं। हर सेक्टर के वार्ड के सबसे बड़े पार्क को निगम ईपीडीएम ट्रैक और खेल ग्राउंड के लिए चुना गया है, ताकि वरिष्ठ नागरिकों को सुबह- सायं सैर करने में किसी प्रकार की असुविधा का सामना ना करना पड़े। वहीं बच्चों को खेलने के लिए ग्राउंड भी मिलेगी।
इसकी शुरुआत पंचकूला सेक्टर-6 से विभाग ने पायलट प्रोजेक्ट के रूप में कर दी गई थी। कुलभूषण गोयल ने बताया कि सेक्टर 6 के मकान नंबर 100 के पास बने इस मल्टीपर्पज खेल स्टेडियम में लोग रोजाना सुबह 6 से 10 बजे तक खेलते हैं। यहां पर लान टेनिस और बैडमिंटन की व्यवस्था की गई है। जल्द ही बास्केटबॉल भी शुरू कर दिया जाएगा। रात के समय में फ्लड लाइट्स लगाई हैं।
ट्रैक्स के साथ लाइटें लगी हैं। सेक्टर 15 और 21 में ट्रैक बनकर तैयार हो गए हैं। उन्होंने वार्ड नंबर 5 के पार्षद जय कौशिक को बधाई दी, जिन्होंने इतनी जल्दी अपने वार्ड में यह कोर्ट तैयार करवा लिए। वार्ड नंबर चार में एक पार्क में ईपीडीएम फास्ट रबर ट्रैक बनेगा।
वहीं खेल ग्राउंड के लिए दूसरे पार्क को चुना गया है। सेक्टर-10 के मकान नंबर 1015 के सामने वाले पार्क में ईपीडीएम फास्ट रबर ट्रैक बनेगा। जबकि बास्केटबॉल, वॉलीबॉल, बैडमिंटन ग्राउंड के लिए सेक्टर-9 के पार्क को चुना है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement