For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

पेयजल के लिए मटका फोड़ प्रदर्शन

08:02 AM Jun 08, 2024 IST
पेयजल के लिए मटका फोड़ प्रदर्शन
रोहतक के सुनारिया में पेयजल की समस्या को लेकर लघु सचिवालय पर प्रदर्शन करते ग्रामीण। -निस
Advertisement

रोहतक, 7 जून (निस)
सुनारिया गांव के ग्रामीणों ने पेयजल समस्या को लेकर लघु सचिवालय पर मटका फोड़ प्रदर्शन कर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि गांव में पानी की भारी समस्या बनी हुई है और इस बारे में कई बार आला अधिकारियों को लिखित में शिकायत देकर अवगत कराया जा चुका है, लेकिन अब तक समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ है। महंगे दामों पर पानी खरीद कर ग्रामीण जीवन बसर कर रहे हैं। ग्रामीणों ने चेताया कि अगर गांव में जल्द पानी की समस्या का समाधान नहीं किया गया तो वे सड़क जाम करने को मजबूर होंगे। ग्रामीणों ने जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों पर अभद्र व्यवहार करने का भी आरोप लगाया।
शुक्रवार को काफी संख्या में गांव सुनारियां के ग्रामीण पेयजल समस्या को लेकर लघु सचिवालय पहुंचे और रोष प्रकट किया। ग्रामीणों ने कहा कि गांव में पीने के पानी की भारी किल्लत बनी हुई है। भीषण गर्मी के चलते तालाब भी पूरी तरह से सूख चुके हैं, जिसके चलते ग्रामीण नरकीय जीवन जीने पर मजबूर हैं।
ग्रामीणों ने बताया कि इस बारे में कई बार प्रशासनिक अधिकारियों को अवगत कराया गया, लेकिन आज तक समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि जब वह जन स्वास्थ्य विभाग में अपनी समस्या को लेकर गए तो अधिकारियों ने उनके साथ अभद्र व्यवहार किया। ग्रामीणों ने चेताया कि अगर जिला प्रशासन ने पानी की समस्या का जल्द समाधान व जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के खिलाफ कारवाई नहीं की तो ग्रामीण आंदोलन करने पर मजबूर होंगे। प्रशासनिक अधिकारी ने ग्रामीणों को उचित कारवाई का आश्वासन दिया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×