For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

‘स्वर्ग’ में मैच - गली क्रिकेटर तेंदुलकर!

07:31 AM Feb 23, 2024 IST
‘स्वर्ग’ में मैच   गली क्रिकेटर तेंदुलकर
गुलमर्ग में बृहस्पतिवार को ‘गली क्रिकेट’ में खेलते सचिन तेंदुलकर। - प्रेट्र
Advertisement

श्रीनगर, 22 फरवरी (एजेंसी)
जम्मू कश्मीर के उड़ी की एक गली में क्रिकेट खेल रहे युवाओं का तब आश्चर्य का ठिकाना नहीं रहा जब दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर उनके साथ खेलने के लिए उतरे। पहली बार जम्मू कश्मीर के दौरे पर गए तेंदुलकर ने जब कुछ युवाओं को कार्डबोर्ड कार्टन और स्टंप के रूप में एक खाली तेल के डिब्बे के साथ सड़क पर क्रिकेट खेलते हुए देखा तो वह अपनी गाड़ी से नीचे उतरे।
तेंदुलकर ने लड़कों से कहा, ‘हम खेलें। कौन है तुम्हारा बॉलर।’ इसके बाद उन्होंने बल्ला हाथ में लिया। भूरे रंग की जैकेट पहने हुए तेंदुलकर ने 9 गेंद का सामना किया तथा इस बीच अपने पसंदीदा स्ट्रेट ड्राइव और एक स्कूप शॉट भी लगाये। 2013 में क्रिकेट से संन्यास ले चुके तेंदुलकर ने पैडल स्वीप करने का भी प्रयास किया और इसके बाद उन्होंने बल्ला उल्टा पकड़ कर मजाक में कहा, ‘ये आउट करना पड़ेगा (अब आपको मुझे आउट करना पड़ेगा)।’ तेंदुलकर हालांकि तब भी आउट नहीं हुए और उन्होंने उल्टे बल्ले से भी गेंद को मिडल करके ड्राइव लगाया और इस विशेष क्रिकेट मैच में अपनी बल्लेबाजी का समापन किया। तेंदुलकर ने इस सब का एक्स पर एक वीडियो पोस्ट किया, शीर्षक उन्होंने दिया ‘क्रिकेट और कश्मीर : स्वर्ग में खेला गया मैच’। इस वीडियो क्लिप में तेंदुलकर की पत्नी अंजलि को भी मुस्कुराते हुए देखा जा सकता है।
भारत की तरफ से छह विश्व कप में खेलने वाले तेंदुलकर ने इसके बाद अपने प्रशंसकों के साथ तस्वीरें भी खिंचवाई। उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा, ‘मेरा ध्यान आपके ऊपर है।’ तेंदुलकर पिछले सप्ताह कश्मीर दौरे पर पहुंचे थे। उन्होंने दक्षिण कश्मीर के संगम क्षेत्र में क्रिकेट का बल्ला बनाने वाली कंपनी का दौरा किया और फिर पहलगाम गए। बुधवार को उन्होंने जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर अमन सेतु पुल का दौरा किया। अधिकारियों ने बताया कि इस दौरान तेंदुलकर ने अमन सेतु के पास कमान पोस्ट पर सैनिकों से बातचीत की। इस दौरे में उनकी बेटी सारा भी उनके साथ है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×