For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

Maruti Suzuki Fronx की विशेषताएं, जानें क्या है खास

07:45 PM Jul 08, 2024 IST
maruti suzuki fronx की विशेषताएं  जानें क्या है खास
Advertisement

चंडीगढ़, 8 जुलाई (ट्रिन्यू)

Advertisement

Maruti Suzuki Fronx: क्या आप नई कार खरीदने की सोच रहे हैं? आप Maruti Suzuki Fronx पर विचार कर सकते हैं। इसके कमाल के फीचर्स, सुरक्षा, स्टाइलिश लुक और परफॉर्मन्स इसे एक बेहतरीन गाड़ी बनाती है।

ACKO Drive कार खरीदने में एक नए युग की शुरुआत है, जो ट्रांसपेरेंट और मीनिंगफुल ऑटोमोटिव कंटेंट प्रदान करता है। Maruti Suzuki Fronx में इंटरेस्टेड लोगों के लिए, ACKO Drive बेसिक इनफॉर्मेशन से भी ज्यादा इनसाइट्स देता है। उनका प्लेटफॉर्म लेटेस्ट न्यूज, इन-डेप्थ रिव्यूज और टेक्निकल कंटेंट ऑफर करता है, जो आपको समझने में मदद करेगा कि Maruti Suzuki Fronx के फीचर्स रियल-वर्ल्ड में कैसे काम करते हैं।

Advertisement

ACKO Drive के रिसोर्सेज का यूज़ करके, पोटेंशियल Fronx खरीददार, कार के बारे में पूरी जानकारी पा सकते हैं। आप कम्पेयर कर सकते हैं कि Fronx का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम कॉम्पिटिटर्स से कैसा है, दोनों इंजन ऑप्शंस की फ्यूल एफिशिएंसी के बारे में डिटेल्ड इनसाइट्स पा सकते हैं, या पढ़ सकते हैं कि यह कॉम्पैक्ट SUV इंडियन रोड कंडीशंस पर कैसे हैंडल करती है।

इसके अलावा, डिस्ट्रीब्यूटर्स और डीलर्स के साथ ACKO Drive की पार्टनरशिप्स का मतलब है कि आपको Fronx पर एक्सक्लूसिव डील्स मिल सकते हैं, जो इस ऑलरेडी अफोर्डेबल SUV और भी बेहतर कीमत में मिल सकता है।

भरोसेमंद रिव्यूज़ और एक्सक्लूसिव कंटेंट प्रोवाइड करने की उनकी कमिटमेंट यह सुनिश्चित करती है कि आपके पास सारी जानकारी हो ताकि आप यह फैसला कर सकें कि क्या Fronx आपकी जरूरतों और बजट के लिए सही विकल्प है। आइए अब देखे की Fronx क्यों है खास और यह गाड़ी आपके ड्राइविंग अनुभव को कैसे बेहतर बना सकती हैं।

एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम

एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ESP) दो महत्वपूर्ण फीचर्स हैं, जिनका उपयोग Maruti Suzuki Fronx यात्री-सुरक्षा बढ़ाने के लिए करता है। ज़ोर से ब्रेक लगाने पर, ABS पहियों को लॉक होने से बचाता है, जिससे आप स्टीयरिंग पर नियंत्रण रख सकते हैं।
व्हिकल डाइनामिक्स के साथ साथ ब्रेकिंग मोडिफिकेशन और इंजन पॉवर का इस्तेमाल करते हुए ESP गाड़ी को अचानक मुड़ने के वक्त भी स्टेबल रखता है। ESP को एक अदृश्य रक्षक के रूप में मानें जो हर तरह की स्लिप से बचाता है और आपको सही रास्ते पर रखता है। एक साथ मिलकर काम करते हुए, ESP और ABS आपके और आपके यात्रियों के लिए सम्पूर्ण सुरक्षा प्रदान करते हैं।

क्रूज़-कंट्रोल और आटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल

हर यात्रा पर Maruti Suzuki Fronx आपके आराम और सुविधा को सबसे पहले रखती है। बाहर का मौसम कैसा भी हो, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल गाड़ी के अंदर के तापमान को संतुलित रखती है। इस वजह से आप आराम से गाड़ी चला सकते है और यात्रा का आनंद उठा सकते हैं। इसके अलावा, क्रूज़-कंट्रोल आपके गति को नियंत्रित रखता है जिसकी वजह से हाईवे ड्राइविंग आसान हो जाती है| जिससे लंबी यात्राओं पर चालक की थकान कम हो जाती है। इन सुविधाओं और कई अन्य खूबियों के चलते, आपको और आपके यात्रियों को एक आरामदायक और मजेदार ड्राइविंग अनुभव मिलेगा।

सुजुकी कनेक्ट

Suzuki Connect, एक टेलीमैटिक्स सिस्टम है, जो बेहतर सुरक्षा, संचालन और यात्रा प्रबंधन के लिए कई प्रकार के कार्य प्रदान करती है। यह Maruti Suzuki Fronx का एक खास फीचर है|
Suzuki Connect सुरक्षा के लिए इमरजेंसी अलर्ट, जियोफेंस अलर्ट, चोरी हुई कार की निगरानी और ब्रेकडाउन अलर्ट प्रदान करता है। हेडलाइट नियंत्रण, दरवाज़ा लॉक/अनलॉक, AC नियंत्रण और यहां तक ​​कि पार्किंग सहायता भी उपलब्ध है। इसके अतिरिक्त, आप अपने ड्राइविंग स्कोर, ड्राइविंग हिस्ट्री पर नज़र रख सकते हैं और कम ईंधन या तेज़ गति के लिए अलर्ट प्राप्त कर सकते हैं। कुल मिलाकर, Suzuki Connect आपकी ड्राइविंग को सुरक्षित, सुविधाजनक और बेहतर बनाता है।

ऑनबोर्ड वॉयस असिस्टेंट

Maruti Suzuki Fronx का ऑनबोर्ड वॉयस असिस्टेंट आपके ड्राइविंग अनुभव को बेहतर बनाएगा। बस ‘Hi Suzuki' कहकर इस स्मार्ट सिस्टम को शुरू करें और एक शानदार ड्राइविंग अनुभव का आनंद लें।
अगर आपकी गाड़ी में म्युज़िक भी चल रही है तो बार्ज-इन (Barge-in) इन सारी डिस्ट्रक्शंस को कम करके आपकोवॉइस इंस्ट्रक्शंस के साथ भी गाड़ी चलाने में मदद करेगा। इस तकनीक से, आप म्युज़िक, फोन कॉल, नेविगेशन जैसे फीचर्स को अपनी आवाज से चालू और इस्तेमाल कर सकते हैं।
Fronx का ऑनबोर्ड वॉयस असिस्टेंट आपकी गाड़ी की ज़रूरतों का ख्याल रखेगा ताकि आप अपना ध्यान सड़क पर रख सकें और एक सुरक्षित और आरामदायक यात्रा कर सकें।

इन्फोग्राफिक डिस्प्ले के साथ रिवर्स पार्किंग सेंसर

इन्फोग्राफिक डिस्प्ले के साथ Maruti Suzuki Fronx के अत्याधुनिक रिवर्स पार्किंग सेंसर आपके पार्किंग अनुभव को बेहतर बनाते हैं। रिवर्स करते समय, ये सेंसर आपकी कार के पीछे की रुकावटों को पहचानते हैं, जिससे आपको अतिरिक्त सुरक्षा मिलती है।

जब आप किसी वस्तु के पास जाते हैं, तो यूज़र-फ्रेंडली इन्फोग्राफिक डिस्प्ले आपको दिखाता है कि यह दृष्टि से कितना करीब है और एक चेतावनी सुनाई देती है जो तेज हो जाती है। यह यूज़र-फ्रेंडली सिस्टम कुछ ही क्षेत्रों और लो-विजिबिलिटी वाले वातावरण में पार्किंग की प्रक्रिया को बहुत आसान बनाती है, जिससे सुरक्षा बढ़ती है और अनजाने टकराव की संभावना कम हो जाती है।

एंटी थेफ्ट सिक्योरिटी सिस्टम

Maruti Suzuki Fronx में आपकी मन की शांति का पूरा ध्यान रखा गया है। इसकी एंटी थेफ्ट सिस्टम से गाड़ी चोरी होने के चांस काफी कम हो जाते हैं। मल्टीपल सुरक्षा स्तर होने से चोरी की संभावना काफी कम हो जाती है।

सेंट्रल लॉकिंग जैसी सुविधाओं की बदौलत की-फोब बटन को एक बार दबाने से सभी दरवाजे एक साथ सुरक्षित हो सकते हैं। इंजन इम्मोबिलाइज़र सुरक्षा का एक अतिरिक्त स्तर प्रदान करता है जो इलेक्ट्रॉनिक रूप से unauthorised इंजन स्टार्ट को रोकता है।

अच्छा विकल्प

क्रॉसओवर SUV बाजार में, Maruti Suzuki Fronx अपने स्टाइलिश लुक, बड़े केबिन और आधुनिक तकनीक के कारण एक बढ़िया विकल्प है। Fronx अपनी एडवांस सेफ्टी फीचर्स और मजबूत लेकिन फ्यूल-किफायती इंजन ऑप्शंस के साथ अलग-अलग ड्राइविंग जरूरतों को पूरा करता है। Fronx की खूबियों और वेरिएंट के बारे में जानने के लिए ACKO Drive प्लेटफॉर्म पर जाएं। ACKODrive के साथ, आप अपनी गाड़ी खरीदने का अनुभव और बेहतर बना सकते हैं।

Disclaimer: This article is part of sponsored content programme. The Tribune is not responsible for the content including the data in the text and has no role in its selection

Advertisement
Advertisement