मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

शहीद योद्धा हमेशा हमारे दिलों में रहेंगे : भगवंत मान

07:04 AM Jun 20, 2024 IST
मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान बुधवार को संगरूर के गांव डूडियां में शहीद सुरिंदर सिंह के परिवार को एक करोड़ रुपए का चेक सौंपते हुए।-निस
Advertisement

संगरूर, 19 जून (निस)
मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान आज शहीद जवान तरलोचन सिंह के परिवार को सांत्वना देने पहुंचे। इस मौके पर उन्होंने शहीद के परिवार का हौसला बढ़ाया और उन्हें हर संभव मदद का आश्वासन दिया। उन्होंने पंजाब सरकार की ओर से परिवार को एक करोड़ रुपये का चेक भी सौंपा।
इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि ये योद्धा हमारे दिलों में हमेशा अमर रहेंगे। मुख्यमंत्री भगवंत मान आज संगरूर जिले के सुनाम ऊधम सिंह वाला के गांव जखेपल पहुंचे थे। गांव के जवान तरलोचन सिंह इस साल की शुरुआत में देश की सुरक्षा के लिए अपना कर्तव्य निभाते हुए शहीद हो गए थे। सीएम मान ने आज शहीद जवान के परिवार के साथ दुख साझा किया और सांत्वना दी। उन्होंने सरकार की ओर से वादे के मुताबिक 1 करोड़ रुपये की सम्मान राशि भेंट की और भविष्य में भी हर संभव मदद और समर्थन का आश्वासन दिया।
शहीद नायक सुरिंदर सिंह के परिजनों को सौंपा एक करोड़ का चेक
मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने भारतीय सेना में ड्यूटी के दौरान शहीदी प्राप्त करने वाले नायक सुरिंदर सिंह के परिवार को वित्तीय सहायता के तौर पर एक करोड़ रुपए का चेक सौंपा। शहीद के पारिवारिक सदस्यों को चेक सौंपते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि नायक सुरिंदर सिंह, निवासी गांव डूडियां (संगरूर) ने अपनी मातृभूमि की सेवा करते हुए शहीदी प्राप्त की है। उन्होंने बताया कि आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू होने के कारण वह परिवार को पहले यह चेक नहीं सौंप सके थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस सपूत द्वारा देश के लिए दिए गये बलिदान के सम्मान के तौर पर परिवार को यह वित्तीय सहायता दी जा रही है। भगवंत सिंह मान ने कहा कि पूरा देश शहीद का ऋणी है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement