For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

हमीरपुर में शहीद अरविंद सिंह का सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

10:08 AM Sep 16, 2024 IST
हमीरपुर में शहीद अरविंद सिंह का सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार
हमीरपुर के गांव हथोल खास में रविवार को शहीद अरविंद सिंह को अंतिम संस्कार से पहले श्रद्धांजलि देते प्रशासन व सेना के अधिकारी। -निस
Advertisement

कपिल बस्सी/निस
हमीरपुर, 15 सितंबर
जम्मू-कश्मीर में एक सैन्य आपरेशन के दौरान शहीद हुए गांव हथोल खास के सैनिक अरविंद सिंह का रविवार को पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया। सेना का वाहन शहीद के पार्थिव शरीर को पालमपुर से उनके गांव ले आया, जहां शोक का माहौल छा गया। लोग अपने आंखों में आंसू लिए हुए थे और अरविंद सिंह अमर रहे के नारे गूंज रहे थे। इस अवसर पर प्रदेश सरकार एवं जिला प्रशासन की ओर से उपायुक्त अमरजीत सिंह ने शहीद के पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र अर्पित करके श्रद्धांजलि अर्पित की। सेना के अधिकारियों, एएसपी राजेश कुमार और अन्य अधिकारियों ने भी शहीद अरविंद सिंह को श्रद्धांजलि दी। सेना की टुकड़ी ने हवा में फायर तथा शस्त्र उलटे करके शहीद को अंतिम सलामी दी। छोटे भाई परमजीत सिंह ने शहीद अरविंद सिंह को मुखाग्नि दी।
परमजीत सिंह भी इस समय थल सेना में तैनात हैं। शहीद अरविंद सिंह वर्ष 2017 में डोगरा रेजिमेंट में भर्ती हुए थे और राष्ट्रीय राइफल्स में अपनी सेवाएं दे रहे थे। वह अपने पीछे पत्नी इक्षू देवी, डेढ़ वर्षीय बेटे रियांश ठाकुर, पिता राजेंद्र सिंह, माता सरोज कुमारी को छोड़ गए हैं। शहीद अरविंद सिंह के बलिदान ने गांववासियों को गहरा दुख पहुंचाया, लेकिन उनके प्रति सम्मान और प्यार भी उजागर हुआ। उनकी यादें और बलिदान हमेशा उनके गांव और देश के लोगों के दिलों में अमर रहेगा। इस मौके पर स्थानीय गांववासी के अतिरिक्त पूर्व भाजपा विधायक विजय अग्निहोत्री ने भी शहीद की वीरता व बलिदान पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

Advertisement

Advertisement
Advertisement