मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

विवाहिता ने लगाया फंदा, आत्महत्या से पहले बनाया वीडियो

01:36 PM Jun 18, 2023 IST

फरीदाबाद, 17 जून (हप्र)

Advertisement

डबुआ कालोनी में एक महिला ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। मरने से पहले उसने वीडियो बनाकर अपनी व्यथा बताई। उसने पति और सास की उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए आत्महत्या करने की बात कही है। बताया जाता है कि 3 साल से महिला के बच्चा नहीं हो रहा था, जिसके चलते उसका पति और सास उसे कथित तौर पर प्रताड़ित करते थे। पुष्पा ने वीडियो में अपने माता-पिता से कहा कि वे उसे माफ कर दें। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

मृतका की पहचान पुष्पा के तौर पर हुई है। वह मूल रूप से बिहार की रहने वाली थी। उसकी शादी वर्ष 2017 में पटना के रहने वाले रंजीत सिंह से हुई थी। पुष्पा अपने पति रंजीत सिंह के साथ शादी के बाद से ही डबुआ कॉलोनी में रह रही थी। अब पुष्पा ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। पुष्पा के पिता शिवनाथ ने बताया कि वह अपने परिवार के साथ नोएडा में रहते हैं और बीती 15 जून को वह बिहार में एक शादी समारोह में गए थे। उस दिन उन्हें उनके दामाद रंजीत सिंह का फोन आया कि उनकी बेटी ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है।

Advertisement

सूचना मिलने के बाद वह बिहार से आज फरीदाबाद पहुंचे। पिता रामनाथ ने बताया कि उनकी बेटी को शादी के बाद एक बच्चा हुआ था, लेकिन उसकी मौत हो गई थी। दूसरा बच्चा न होने को लेकर अकसर उसका पति और सास झगड़ा करते रहते थे। उन्होंने आरोप लगाया पुष्पा के पति ने उसे तलाक की धमकी भी दी थी, जिसके चलते उनकी बेटी ने आत्महत्या कर ली। मामले में कार्रवाई करते हुए डबुआ थाना पुलिस ने आरोपी पति और सास को काबू कर लिया।

एक और महिला ने दे दी जान

सेक्टर-58 थाना इलाके से नंगला जोगियान में एक महिला ने फंदा लगाकर जान दे दी। मृतका के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने पति सहित अन्य के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। जानकारी के मुताबिक पलवल मानपुर निवासी सरिता अपने पति नरेश के साथ नंगला जोगियान में रहती थी। शुक्रवार को उसका शव फंदे से लटका मिला। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल में भेज दिया। परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने पति सहित ससुराल के अन्य लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्ज कर लिया है।

Advertisement