मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

विवाहिता की मौत, परिजनों ने लघु सचिवालय पहुंचकर किया रोष प्रदर्शन

10:29 AM Oct 16, 2024 IST
नारनौल के लघु सचिवालय में पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते ग्रामीण। -हप्र

नारनौल, 15 अक्तूबर (हप्र)
गांव बसीरपुर में 7 अक्तूबर को संदिग्ध परिस्थितियों में हुई एक विवाहिता की मौत के बाद परिजनों ने आज सभी आरोपियों की गिरफ्तारी ने होने के विरोध में स्थानीय लघु सचिवालय में धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान मृतका के परिजन लघु सचिवालय के प्रांगण में ही धरने पर बैठ गए तथा पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। बाद में उन्होंने पुलिस अधीक्षक के नाम एक ज्ञापन भी अधिकारियों को दिया।

Advertisement

यह था मामला

गांव बसीरपुर में 7 अक्तूबर को विजेता नामक एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। विवाहिता की शादी 15 दिसंबर, 2023 को बसीरपुर गांव के रवींद्र के साथ हुई थी। आरोप है कि इसके बाद से ही उसका पति व सास ससुर उसको दहेज के लिए तंग करने लग गए थे और गत 7 अक्तूबर को योजनाबद्ध तरीके से विजेता की हत्या कर दी गयी। पिता राजवीर ने बताया कि उसकी पुत्री मारपीट की कहानी फोन पर बताती थी। वही रवींद्र दहेज के लिए बार-बार उनके पास फोन भी करता था। विजेता की हत्या होने से पहले भी उसकी बेटी ने करीब 7 बजे अपनी मम्मी को फोन करके बताया कि यह लोग उसकी जान से खत्म करने की योजना बना रहे हैं। यह कभी भी उसकी हत्या कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि उसकी पुत्री की हत्या होने के बाद राजनीतिक प्रभाव के चलते स्थानीय पुलिस ने इस मुकदमे में निष्पक्ष कार्रवाई नहीं की तथा अभियुक्त का पक्ष लिया। उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम के दौरान भी पुलिस कर्मचारियों ने अभियुक्तों की रिश्तेदार एक चिकित्सा अधिकारी को ड्यूटी पर न होते हुए भी पोस्टमार्टम घर में जाने की इजाजत दी, ताकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट को बदला जा सके। एसपी को दिए गए ज्ञापन में उन्होंने मांग की है कि अभी तक रवींद्र के अतिरिक्त पुलिस ने किसी अन्य को गिरफ्तार नहीं किया है। ऐसे में दोषी रवींद्र के माता-पिता जिनका विजेता की हत्या में पूर्व पूरा हाथ है, को गिरफ्तार किया जाए। वहीं इन्वेस्टिगेशन आफिसर जो उनको बचाने का प्रयास कर रहा है तथा मामले को कमजोर कर रहा है, उसको भी बदला जाए तथा इस पूरे प्रकरण की उच्च स्तरीय जांच की जाए।

क्या कहते हैं थाना प्रभारी

निजामपुर थाना प्रभारी गोविंद ने बताया कि उनको बसीरपुर गांव में एक महिला की मौत की खबर मिली थी। जिसके बाद वे मौके पर पहुंचे थे। लड़की के पिता की शिकायत के आधार पर उन्होंने भारतीय न्याय संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया था। इस मामले में मृतक महिला के पति रवींद्र की गिरफ्तारी हो चुकी है अन्य लोगों के नाम भी है, लेकिन उनकी जांच की जा रही है।

Advertisement

Advertisement