For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

Video: हल्द्वानी की हर्षिका बनीं ‘मीरा', कान्हा से रचाई शादी

03:31 PM Jul 12, 2024 IST
video  हल्द्वानी की हर्षिका बनीं ‘मीरा   कान्हा से रचाई शादी
वीडियो ग्रैब
Advertisement

हल्द्वानी, 12 जुलाई (भाषा)

Marriage with Krishna: उत्तराखंड के हल्द्वानी में 21 वर्षीय एक युवती ने बृहस्पतिवार को एक समारोह में भगवान कृष्ण की मूर्ति के साथ विवाह रचाया। इस विवाह की चारों ओर चर्चा हो रही है।

Advertisement

भगवान कृष्ण को वर के तौर पर पाने के लिए पिछले 15 सालों से करवा चौथ का व्रत कर रही हर्षिका पंत की सुबह साढ़े दस बजे गाजे बाजे के साथ बारात आई।


कुमाऊंनी रीति रिवाज के अनुसार भगवान कृष्ण का दरवाजे पर स्वागत किया गया, फिर वरमाला हुई और सात फेरे हुए। यहां आयोजित विवाह समारोह में शामिल अतिथियों के लिए खानपान से लेकर अन्य व्यवस्थाएं भी की गयी थीं।

Advertisement

विदाई होने के बाद युवती हर्षिका कान्हा की मूर्ति को लेकर कार से रिश्तेदार के यहां पहुंची। विवाह समारोह में पहुंचे लोगों ने दावत खाई और शगुन का टीका लगाकर हर्षिका को सुखमय जीवन का आशीर्वाद दिया।

रस्मों के दौरान हर्षिका ने वृंदावन से लाई गई श्रीकृष्ण की प्रतिमा के साथ सात जन्मों तक साथ रहने की कसमें खाईं और अपनी मांग में कान्हा के नाम का सिंदूर भरा।

11 जुलाई को धूमधाम से हुई शादी से पहले बुधवार को घर में मेहंदी और हल्दी का कार्यक्रम भी हुआ जिसमें सभी रिश्तेदार और आसपास के लोग शामिल हुए।

हर्षिका के पिता पूरन चंद्र पंत ने कहा कि बेटी की भगवान कृष्ण से शादी करवा दी है और अब भगवान कृष्ण उनके दामाद हैं।

उन्होंने कहा कि आज से उनके घर में भगवान कृष्ण विराजमान रहेंगे। पांचवीं कक्षा तक पढ़ी हर्षिका दिव्यांग है और उसके शरीर का निचला हिस्सा काम नहीं करता। उसे अपने दैनिक कार्यों के लिए भी दूसरों पर निर्भर रहना पड़ता है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×