For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

समगोत्र व गाम गुहाण्ड में नहीं हो सकेगी शादी

08:52 AM Jun 09, 2024 IST
समगोत्र व गाम गुहाण्ड में नहीं हो सकेगी शादी
Advertisement

रोहतक, 8 जून (हप्र)
लाखनमाजरा गांव में शनिवार को राठी खाप सम्मेलन का आयोजन किया गया। सम्मेलन की अध्यक्षता रोहतक व झज्जर जिला अध्यक्ष मास्टर रामफल राठी ने की। इसमें संदीप राठी को राठी खाप का महम हलका महासचिव नियुक्त किया गया।
सम्मेलन में समाजहित के फैसले लेते हुए मृत्युभोज पर पाबंदी लगाने की घोषणा की गई। साथ ही समाज में फैली अन्य कुरीतियों को दूर करने के लिए भी राठी खाप समय समय पर फैसले लेने का भी निर्णय लिया, जिसमें मुख्य रूप से नशा मुक्ति पर विचार किया गया और युवाओं को नशे से दूर रहने की सलाह दी गई है। मास्टर रामफल राठी ने बताया कि राठी खाप सम्मेलन में सभी फैसले सर्वसम्मति से लिए गए हैं।
उन्होंने बताया कि समगोत्र, गांव गुहाण्ड में शादी वर्जित है युवा रास्ता न भटकें। समगोत्र व गांव गुहाण्ड में भाईचारा होता है। युवाओं से अपील की गई कि समाज में भाईचारा बनाए रखने के लिए पश्चिमी फुहड़ता से बचना होगा।वहीं सम्मेलन में सरकार से रिलेशनशिप कानून को खत्म करने की मांग की गई है। राठी खाप सम्मेलन में हरियाणा और उत्तरप्रदेश से राठी खाप पदाधिकारियों ने शिरकत की। सम्मेलन में महम हल्का प्रधान वीरेंद्र राठी, दुधाहेड़गांव के सरपंच अशोक राठी, राठी रुहिल खाप प्रधान सोमबीर राठी भापड़ौदा, उत्तरप्रदेश से मास्टर रविंद्र राठी, एडवोकेट सोधम सिंह, मनोज राठी, जयकरण राठी, के अलावा मास्टर गुलाब सिंह राठी लाखनमाजरा, निर्मला राठी, कामरेड ओमप्रकाश राठी, भुलेराम राठी सीसर खास, मंजीत राठी निंदाना सहित गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement