मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

मानव मंदिर मिशन ट्रस्ट के वार्षिकोत्सव में हुए कई कार्यक्रम

07:52 AM Jan 08, 2024 IST
मानव मंदिर मिशन ट्रस्ट के 42वें वार्षिकोत्सव में मौजूद अतिथि।

जीरकपुर, 7 जनवरी (हप्र)
धर्म, संस्कृति व अध्यात्म को समाज से अलग करके नहीं देखा जा सकता। यह बात राज्यसभा सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने दिल्ली के सराय काले खां में मानव मंदिर मिशन ट्रस्ट के 42वें वार्षिकोत्सव में बतौर मुख्य अतिथि कही। कार्यक्रम का संयोजन आचार्य रूपचंद्र के सान्निध्य में साध्वी कनकलता और समता के सहयोग से योगी अरुण ने किया। यहां प्राप्त जानकारी के अनुसार कार्यक्रम में सारस्वत अतिथियों के रूप में प्रोफेसर शंकर सान्याल, आलोक कुमार, संतोष तनेजा और नरेश चंदानी मौजूद रहे। आनंद, रत्ना नाहर, जितेंद्र कोठारी, डॉ. आशुतोष, अंजना रस्तोगी, वंदना और दिलीप आदि ने भी कार्यक्रम में शिरकत की। मानव मंदिर मिशन में इस मौके पर मंच संचालन डॉ. गौरी शंकर रैना और प्रो. फूलचंद मानव ने किया।
गुरुकुल के बालक और बालिकाओं द्वारा मनमोहक सांस्कृतिक प्रस्तुतियां और योगाभ्यास के जरिये दर्शकों को भाव विभोर किया। आचार्य रूपचंद्र महाराज ने ट्रस्ट की भावी योजनाओं की घोषणा भी की। पूज्य गुरुदेव के 151 लेखों से सुसज्जित 260 पृष्ठों की पुस्तक ‘सच्चं भयवं’ का लोकार्पण भी किया गया, जिसका संपादन लेखक डॉ. अरुण प्रकाश ने किया है। पंडित श्रीनिवास शर्मा द्वारा लिखित पुस्तक भवन वास्तु का भी विमोचन इसी अवसर पर हुआ। इसी मानव मंदिर मिशन ने एक गुरुकुल सेवा प्रकल्प, रूपांतरण योग और शरणार्थी सेवा जैसे प्रोजेक्ट को व्यावहारिक रूप में प्रदान किया है। इस मौके पर बताया गया कि सेवा धाम प्लस, पर्यावरण संरक्षण, आपदा प्रबंधन सरीखे सामाजिक कार्यों की गतिविधियां सुचारू रूप से चल रही हैं।

Advertisement

Advertisement