For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

लोकसभा में सनी देओल और शत्रुघ्न सहित कई सांसद एक शब्द भी नहीं बोले

07:25 AM Feb 13, 2024 IST
लोकसभा में सनी देओल और शत्रुघ्न सहित कई सांसद एक शब्द भी नहीं बोले
Advertisement

अदिति टंडन/ट्रिन्यू
नयी दिल्ली, 12 फरवरी
रूपहले पर्दे पर अपनी फिल्मों में ‘दहाड़ने’ वाले अभिनेता सनी देओल और शत्रुघ्न सिन्हा पांच साल तक संसद में ‘खामोश’ रहे। अभिनेता से राजनेता बने इन दोनों सांसदों सहित नौ जनप्रतिनिधियों ने पूरे कार्यकाल के दौरान संसद में एक शब्द नहीं बोला। हाल ही में बजट सत्र के साथ ही 17वीं लोकसभा का आखिरी सत्र संपन्न हो गया।
इन 5 साल के दौरान कर्नाटक के बीजापुर से भाजपा सांसद रमेश चंदप्पा जिगाजिनागी, वर्तमान में जेल में बंद उत्तर प्रदेश के घोसी से बसपा सांसद अतुल कुमार सिंह, पश्चिम बंगाल के तमलुक से टीएमसी सांसद दिब्येंदु अधिकारी, कर्नाटक के चिक्काबल्लापुर से भाजपा सांसद बीएन बच्ो गौड़ा, असम के लखीमपुर से भाजपा सांसद प्रधान बरुआ, पंजाब के गुरदासपुर से भाजपा सांसद सनी देओल, कर्नाटक से भाजपा सांसद व पूर्व राज्य मंत्री अनंत कुमार हेगड़े, भाजपा सांसद वी श्रीनिवास प्रसाद और पश्चिम बंगाल के आसनसोल से टीएमसी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा शामिल हैं। सनी देओल के नाम पर संसद में कोई मौखिक संदर्भ नहीं है। उन्होंने लोकसभा में किसी प्रश्नकाल/शून्यकाल की कार्यवाही या बहस में हिस्सा नहीं लिया।
लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने नयी नीति के तहत पहली बार चुने गए सभी सांसदों को सदन में पहला भाषण देने के लिए कहा। लोकसभा सूत्रों ने ‘ट्रिब्यून’ को बताया कि स्पीकर ने सनी देओल को दो बार बुलाया और उन्हें सदन में बोलने के लिए कहा, लेकिन सांसद ने कुछ नहीं बोला। सूत्रों के अनुसार, इन नौ सांसदों में से सनी देओल समेत छह ने शून्यकाल व प्रश्नकाल के दौरान कुछ लिखित प्रश्न जरूर पूछे। जबकि, शत्रुघ्न सिन्हा, अतुल सिंह और रमेश चंदप्पा ने लिखित या मौखिक रूप में कोई भागीदारी नहीं की।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×