मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

हुड्डा, उदयभान सहित अनेक नेताओं को लिया हिरासत में

03:25 PM Aug 06, 2022 IST
Advertisement

चंडीगढ़, 5 अगस्त (ट्रिन्यू)

कांग्रेस की ओर से शुक्रवार को देशभर में महंगाई के खिलाफ हल्ला बोल प्रदर्शन किए गए। इस दौरान हरियाणा कांग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्री व विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा और प्रदेशाध्यक्ष चौ़ उदयभान के नेतृत्व में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं, विधायकों और कार्यकर्ताओं ने चंडीगढ़ में प्रदर्शन किया। सभी ने पहले प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मुख्यालय में इकट्ठा होकर राजभवन के घेराव के लिए मार्च किया, लेकिन चंडीगढ़ पुलिस ने बेरिकेडिंग कर मार्च को रास्ते में ही रोक दिया और सभी नेताओं को हिरासत में ले लिया।

Advertisement

इस मौके पर हुड्डा ने कहा, आज महंगाई और बेरोजगारी से हर व्यक्ति परेशान है। गरीब और मध्यम वर्ग के लोगों का जीना दूभर हो गया है। हरियाणा में पूरे देश के मुकाबले बेरोजगारी और महंगाई सबसे ज्यादा है। ऐसे में जनता की आवाज को बुलंद करने के लिए विपक्ष ने सड़कों पर उतरने का फैसला लिया है। कांग्रेस की मांग है कि केंद्र सरकार जीएसटी में संशोधन और प्रदेश सरकार वैट की दरों में कटौती करके जनता को राहत देने का काम करे। हुड्डा ने अग्निवीर भर्ती योजना, बुजुर्गों की पेंशन कटौती और प्रदेश में बढ़ते अपराध का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि जनविरोधी फैसलों के खिलाफ कांग्रेस का संघर्ष जारी रहेगा। विधानसभा सत्र के दौरान सदन में भी आमजन के मुद्दों को उठाया जाएगा।

वहीं प्रदेश अध्यक्ष उदयभान ने कहा कि भाजपा सरकार तानाशाही कर रही है। उसने देश में अघोषित इमरजेंसी लगा दी है। आज पेट्रोल-डीजल, सीएनजी, पीएनजी, एलपीजी के दाम बढ़ रहे हैं। आटा, घी, पनीर, दूध, छाछ तक पर जीएसटी थोप दी है। महंगाई बढ़ रही है और लोगों की आय घटती जा रही है। क्योंकि आज बेरोजगारी अपने चरम पर है, लेकिन सरकार किसी भी मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार नहीं है। कांग्रेस के प्रदर्शन को रोकने के लिए सरकार ने सभी दफ्तरों को सील कर दिया।

उन्होंने कहा कि विपक्ष की आवाज को सदन और सड़क दोनों जगह दबाने की कोशिश हो रही है। सरकार ने संवैधानिक संस्थाओं का मजाक बना दिया है। लेकिन लोकतंत्र बचाने के इस आंदोलन को कांग्रेस कमजोर नहीं होने देगी। सरकार की तानाशाही के खिलाफ यह आंदोलन जारी रहेगा।

प्रदर्शन में सम्मिलित रहे नेता

हल्ला बोल प्रदर्शन के दौरान कार्यकारी प्रदेशाध्यक्ष जितेंद्र भारद्वाज व रामकिशन गुर्जर, पूर्व स्पीकर अशोक अरोड़ा, विधायक डॉ. रघुबीर सिंह कादियान, गीता भुक्कल, आफताब अहमद, शमशेर गोगी, मेवा सिंह, वरुण मुलाना, सुरेंद्र पंवार, प्रदीप चौधरी, बिशन लाल सैनी, मोहम्मद इलियास, जगबीर मलिक, सुभाष देशवाल, जयवीर वाल्मीकि, रेनू बाला, राव दान सिंह, बलबीर वाल्मीकि, इंदूराज नरवाल, सुभाष चौधरी, महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुधा भारद्वाज, प्रदेश मुख्यालय के काेआर्डिनेटर विजय रैना, मीडिया इंचार्ज चांदवीर हुड्डा, प्रदेश प्रवक्ता पवन जैन, अशोक मेहता, अब्दुल गफ्फार कुरेशी समेत अनेक कार्यकर्ताओं ने गिरफ्तारी दी।

Advertisement
Tags :
उदयभाननेताओंहिरासतहुड्डा
Advertisement