For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

23 एमएम बारिश में बहादुरगढ़ की कई कॉलोनियां जलमग्न

09:44 AM Jun 27, 2024 IST
23 एमएम बारिश में बहादुरगढ़ की कई कॉलोनियां जलमग्न
जींद में बुधवार को सिविल अस्पताल की नयी बिल्डिंग को जाने वाले रास्ते पर भरे पानी से गुजरते लोग। -हप्र
Advertisement

बहादुरगढ़, 26 जून (निस)
बहादुरगढ़ क्षेत्र में बुधवार को करीब आधा घंटे में हुई 23 एम.एम. बारिश से शहर की कई कॉलोनियां जलमग्न हो गई। जल निकासी की व्यवस्था फेल होने के चलते अप्रोच से लेकर मेन गलियों में जलभराव होने से न केवल कॉलोनीवासी बल्कि राहगीर तक परेशान दिखे। जिन मकानों का लेवल गली से नीचे था उनमें से कई घरों में पानी घुस गया। लोग दोपहर बाद तक घरों में भरे पानी को निकालने में लगे रहे। बारिश के पानी के बीच से होकर निकलने वाले कई वाहन बंद हो गए। किसी तरह अन्य लोगों की मदद के जरिये वाहन चालक पानी से अपना वाहन निकालते दिखे।
बारिश से वार्ड-6 के जौहरी नगर, वत्स कॉलोनी, झील मौहल्ला, बागवाला मौहल्ला, मेन बाजार, सब्जी मंडी, मांडौठी बाजार, नाहरा-नाहरी रोड, महाबीर पार्क समेत कई अन्य जगहों पर पानी भरने से लोग परेशान दिखे।

सीवर ओवरफ्लो होने से घरों में भरा गंदा पानी

धर्मपुरा कॉलोनी की गली नम्बर 3 में सीवर ओवरफ्लो की समस्या गहराई हुई। आलम यह है कि सीवर का गंदा पानी गली व घरों में जमा हो रहा है। बरसात में तो समस्या और ज्यादा विकराल हो गई। सीवर के साथ अब बरसात का पानी भी लोगों के घरों में भरा हुआ है। प्रभावित लोगों का कहना है कि वे इस समस्या को लेकर संबंधित विभाग से लेकर आला अधिकारियों तक को अवगत करा चुके है, मगर समस्या का समाधान अभी तक नहीं हो पाया है।

Advertisement

जींद, उचाना में 45 एमएम बारिश, गर्मी से राहत

जींद (हप्र) : बुधवार को जींद जिले में प्री मानसून की पहली और जोरदार बारिश हुई। झमाझम बारिश से जहां लोगों को कई दिन से सता रही उमस भरी भीषण गर्मी से राहत मिली, वहीं खेतों में धान की रोपाई का इंतजार कर रहे किसानों के चेहरे खुशी से खिल उठे। पहली बारिश के बाद जींद की कई सड़कों से लेकर सरकारी भवनों में जलभराव की स्थिति से लोगों को दिक्कत भी हुई। कृषि विभाग के अनुसार जींद और उचाना में 45 एमएम, जुलाना में 32 एमएम, नरवाना में 17 एमएम, सफीदों में 15 एमएम, अलेवा में 4 एमएम और पिल्लूखेड़ा में बूंदाबांदी दर्ज की गई। पहली बारिश के बाद शहर की कई कॉलोनियों की सड़कों से लेकर मुख्य सड़कों पर जलभराव की स्थिति पैदा हो गई।
हिसार (हप्र) : बुधवार को प्रदेश के काफी क्षेत्रों में प्री मानसून की बारिश हुई जिससे तापमान में गिरावट आई। सबसे ज्यादा बारिश जींद के पांडु पिंडारा में हुई। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार 27 से 29 जून के दौरान प्री मानसूनी हवाओं के कारण कहीं कहीं पर हल्की बारिश संभावित है वहीं 30 जून से 2 जुलाई के दौरान राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश संभावित है। इस दौरान दिन के तापमान में भी गिरावट की संभावना है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×