For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

Manu Bhaker: राजनीति में जाने की चर्चाओं पर बोलीं मनु भाकर, मेरा लक्ष्य ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतना

05:57 PM Aug 26, 2024 IST
manu bhaker  राजनीति में जाने की चर्चाओं पर बोलीं मनु भाकर  मेरा लक्ष्य ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतना

प्रदीप साहू/हप्र, चरखी दादरी 26 अगस्त

Advertisement

Manu Bhaker: पेरिस ओलंपिक में देश के लिए दो कांस्य पदक जीतने वाली निशानेबाज मनु भाकर का सोमवार को उनके ननिहाल चरखी दादरी में भव्य स्वागत किया गया और उन्हें सम्मानित किया गया। मनु ने कहा कि उसका ध्यान सिर्फ देश के लिए गोल्ड जीतने का है, वह अभी राजनीति नहीं करेंगी। कहा कि ब्रांज मेडल तक का सपना सुहाना रहा है। अब मेहनत के बूते गोल्ड जीतकर ही सपना पूरा करूंगी।

सम्मान पाकर जहां मनु ने अपने ननिहाल के सम्मान को ताउम्र याद रखने की बात कही, वहीं संकेत भी दिये कि वे राजनीति में नहीं आएंगी। बल्कि अपने खेल पर ध्यान देते हुए ओलंपिक में गोल्ड पर निशाना लगाना ही टारगेट है। कोई भी खिलाड़ी हो उसकी सोच पर निर्भर रहजा है कि वे राजनीति करें या फिर युवाओं को खेलों के प्रति मोटिवेट करें।

Advertisement

दरअसल. मनु भाकर का उसके नैनिहाल चरखी दादरी में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया था। सम्मान समारोह में पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान, अंतरराष्ट्रीय रेसलर व भाजपा नेत्री बबीता फोगाट, पूर्व विधायक रणबीर मंदोला, पूर्व विधायक कर्नल रघबीर छिल्लर सहित कई राजनेताओं के अलावा सामाजिक संगठनों द्वारा मनु को सम्मानित किया।

समारोह के बाद मीडिया से बात करते हुए मनु भाकर ने कहा कि उसे जो सम्मान मिल रहा है, उसी उत्साह के साथ ओलंपिक में गोल्ड जीतने के लिए जज्बा भी बढ़ रहा है। मनु ने युवाओं व माता-पिता से भी आह्वान किया कि वे पढ़ाई के साथ खेलों में भी ध्यान दें और देश के लिए मेडल जीतने का टारगेट रखें, सफलता अवश्य मिलेगी।

विनेश फोगाट की भावना फाइटर की तरह

मनु भाकर ने मीडिया द्वारा विनेश फोगाट मामले को लेकर पूछे सवाल के जवाब में कहा कि विनेश की भावना फाइटर की तरह रही है, उसके हुये वाक्य को लेकर विनेश को सबक लेना चाहिए। विनेश फोगाट के जो हुआ दुर्भाग्यपूर्ण है और टेक्निकल की जानकारी नहीं है। विनेश द्वारा कुश्ती से संन्यास लेने का फैसला उनका खुद का है। विनेश फोगाट को आगे बढ़ना चाहिए और मेडल जीतने के लिए फिर से मैदान में उतरना चाहिए।

Advertisement
Tags :
Advertisement
×