For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

सिरसा में मनोहर लाल ने संभाला मोर्चा, साथ नजर आए तंवर-गोबिंद कांडा

10:26 AM Apr 07, 2024 IST
सिरसा में मनोहर लाल ने संभाला मोर्चा  साथ नजर आए तंवर गोबिंद कांडा
सिरसा में पूर्व सीएम मनोहर लाल से मिलते गोबिंद कांडा व हलोपा पार्षद। -हप्र
Advertisement

सिरसा, 6 अप्रैल(हप्र)
पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्‌टर शनिवार सुबह सिरसा पहुंचे। लोकसभा सीट से पार्टी प्रत्याशी अशोक तंवर के चुनावी अभियान को गति देते हुए जहां मनोहर लाल ने जजपा गठबंधन के बारे में कहा कि जजपा के साथ हमारा गठबंधन पार्टी स्तर पर नहीं था, सरकार बनाने के लिए था। उन्होंने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस को अपनी कम और भाजपा की चिंता ज्यादा है। वहीं, उन्होंने सिरसा में चुनाव की बागडोर विधायक गोपाल कांडा की पार्टी हलोपा व भाजपा के मिलकर संभालने की बात कही।
उन्होंने भाजपा के स्थापना दिवस पर कार्यकर्ताओं द्वारा निकाली गई बाइक रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया। भाजपा प्रत्याशी अशोक तंवर ने बाइक रैली का नेतृत्व किया, जोकि शहर के विभिन्न बाजारों से होकर गुजरी। मनोहर लाल ने पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक की और चुनावी रणनीति पर मंथन किया। वे अशोक तंवर के निवास पर भी पहुंचे और उनके परिजनों से मिले। वहीं, सिरसा के विधायक गोपाल कांडा के छोटे भाई गोबिंद कांडा हलोपा के प्रत्याशियों के साथ पूर्व मुख्यमंत्री से मिलने भाजपा कार्यालय में पहुंचे।
मनोहर लाल ने कहा कि सिरसा में हलोपा व भाजपा मिलकर चुनाव की बागडोर संभालेंगे। उन्होंने कहा कि हलोपा सुप्रीमो गोपाल कांडा उनके साथ हैं जबकि उनके छोटे भाई गोबिंद कांडा भाजपा में ही हैं।
अपने प्रत्याशी घोषित नहीं कर पा रही कांग्रेस
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस अभी अपने प्रत्याशियों की घोषणा भी नहीं कर पा रही है। उनके घर में अंतर्द्वंद्व है । उनको डर लगता है कि एक प्रत्याशी की घोषणा करेंगे तो उसका विरोध देखने को मिलेगा, आपस में टांग-खिंचाई होगी। मनोहर लाल ने कहा कि भाजपा जो भी निर्णय लेती है, वह सोच-विचार कर लिया जाता है। पार्टी ने हरियाणा में जो दस प्रत्याशियों की घोषणा की है, उनके बारे में भी कांग्रेस अनाप शनाप बयानबाजी कर रही है। अफवाहें फैलाई जा रही हैं कि भाजपा के चार प्रत्याशियों को बदला है। मनोहर लाल ने कहा कि कांग्रेस को अपनी चिंता करनी चाहिए।
शनिवार को पूर्व सीएम मनोहर लाल के सिरसा पहुंचने पर सिरसा की निर्वतमान सांसद सुनीता दुग्गल, मंत्री कमल गुप्ता, विधायक लक्ष्मण नापा, दुड़ाराम, सिरसा से भाजपा प्रत्याशी अशोक तंवर, भाजपा जिलाध्यक्षा निताशा सिहाग, मनीष सिंगला, सुरेंद्र आर्य, प्रदीप रातुसरिया व अन्य ने उनका स्वागत किया।

भाजपा प्रत्याशियों का विरोध नहीं

पत्रकारों से बातचीत में पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने विपक्षी दलों के दावों को नकारते हुए कहा कि जनता ने कितनी सीटें जितानी हैं, वे कुछ नहीं कह सकते। हम अपनी मेहनत के आधार पर आशा कर सकते हैं कि भाजपा हरियाणा की दसों लोकसभा सीटें जीतेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा प्रत्याशियों का कहीं विरोध नहीं हुआ है। इक्का-दुक्का विरोध दूसरे नेताओं का हुआ है, जो नहीं होना चाहिए। स्वस्थ लोकतंत्र में सबको अपनी बात कहने का अधिकार है, दूसरे की बात का विरोध नहीं करना चाहिए। ये लोकतंत्र का मूल मंत्र है।

Advertisement

आज आएंगे सीएम, तंवर के प्रचार अभियान को मिलेगी ताकत

सिरसा में शनिवार को मोटरसाइकिल रैली को झंडी दिखाकर रवाना करते पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल। -निस

मुख्यमंत्री बनने के बाद नायब सिंह सैनी रविवार को पहली बार सिरसा आएंगे। भाजपा कार्यकर्ताओं के द्वारा उनके आगमन की तैयारियां की जा रही है। वे रविवार शाम को पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ सेतिया पैलेस में बैठक करेंगे। मुख्यमंत्री नायब सैनी व पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के एक साथ मोर्चा संभालने के बाद अशोक तंवर के प्रचार अभियान को ताकत मिलती दिखाई दे रही है। भाजपा के सभी नेता एक मंच पर नजर आये हैं। अगर सिरसा के विधायक गोपाल कांडा भी भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में उतरते हैं तो यहां मुकाबला दिलचस्प हो सकता है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×