मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

Manish Sisodia: सुनीता केजरीवाल से मिले सिसोदिया, बोले- बाबा साहेब अंबेडकर का ऋणी रहूंगा

10:08 PM Aug 09, 2024 IST
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल से मिलने आप नेता मनीष सिसोदिया पहुंचे। पीटीआई फोटो
Advertisement

नयी दिल्ली, नौ अगस्त (भाषा)

Manish Sisodia: आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल से मुलाकात की। अरविंद केजरीवाल कथित आबकारी नीति घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में जेल में हैं।

Advertisement

तिहाड़ जेल से जमानत पर रिहा होने के बाद दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री सिसोदिया शाम को दिल्ली के मुख्यमंत्री के आवास पहुंचे और केजरीवाल की पत्नी और परिवार के अन्य सदस्यों से मुलाकात की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री आवास पर राज्यसभा सदस्य संजय सिंह, दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज और विधायकों समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे।

इससे पहले दिन में उच्चतम न्यायालय ने दिल्ली की आबकारी नीति में कथित घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार और धनशोधन के मामलों में आम आदमी पार्टी (आप) के नेता मनीष सिसोदिया को जमानत दे दी और कहा कि वह 17 माह से हिरासत में हैं। शीर्ष अदालत ने अधीनस्थ अदालतों की आलोचना करते हुए कहा कि मामले की सुनवाई शुरू हुए बिना लंबे समय तक जेल में रखे जाने से वह शीघ्र सुनवाई के अधिकार से वंचित हुए हैं।

तिहाड़ से रिहा होने के बाद सिसोदिया ने कहा कि उन्हें संविधान और लोकतंत्र की ताकत के कारण जमानत मिली है और यही ताकत केजरीवाल की रिहायी सुनिश्चित करेगी। दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल को 21 मार्च को कथित आबकारी नीति घोटाले से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में ईडी ने गिरफ्तार किया था।

सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें अंतरिम जमानत दे दी है लेकिन वह अभी भी जेल में हैं क्योंकि केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने उन्हें संबंधित मामले में गिरफ्तार किया है। इस बीच आप नेता सिसोदिया शुक्रवार को समर्थकों की जय-जयकार और नारों के बीच जेल से बाहर निकले, जबकि उस समय शहर में भारी बारिश हो रही थी।

खुशी से झूमते पार्टी समर्थकों और कार्यकर्ताओं ने सिसोदिया को कंधों पर उठा लिया और जिंदाबाद के नारे लगाए। उन्होंने आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल का भी समर्थन किया और नारे लगाए, "जेल के ताले टूटेंगे, केजरीवाल जी छूटेंगे।"

जेल से बाहर आते समय सिसोदिया ने मैरून रंग की शर्ट पहनी थी। पार्टी नेता आतिशी, संजय सिंह और दुर्गेश पाठक उनसे मिलने आए थे। ये सभी बारिश में छाते पकड़े खड़े रहे और सिसोदिया के बाहर आने का इंतजार किया।

सिसोदिया ने इस मौके पर एकत्रित लोगों को संबोधित करते हुए कहा, "इस आदेश के बाद मैं बाबा साहेब आंबेडकर का ऋणी रहूंगा। हमने संविधान के माध्यम से इस कानूनी लड़ाई को तार्किक अंत तक पहुंचाया है। मैं आप सभी का मेरे साथ होने के लिए धन्यवाद करता हूं।" उन्होंने कहा, "मैं जेल में अकेला नहीं था, देश के लोग और बच्चे मेरे साथ थे। उच्चतम न्यायालय को हृदय से धन्यवाद, जिसने संविधान की शक्ति का प्रयोग करके तानाशाही पर कड़ा प्रहार किया।"

Advertisement
Tags :
Hindi NewsManish SisodiaManish Sisodia NewsSisodiaTop News 9 August 2024प्रमुख समाचार ९ अगस्त २०२४मनीष सिसोदियामनीष सिसोदिया समाचारसिसोदियाहिंदी समाचार
Advertisement