मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

आम, खास ने ली 2047 तक देश को विकसित बनाने की शपथ

07:42 AM Dec 01, 2023 IST
गुरुग्राम में बृहस्पतिवार को गांव अलीपुर में कार्यक्रम के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी के सेल्फी प्वाइंट पर फोटो खिंचवाते डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला। -हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 30 नवंबर (हप्र)
केंद्र और प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को समाज की अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति तक पहुंचाने के उद्देश्य से ‘विकसित भारत-संकल्प यात्रा’ बृहस्पतिवार को सोहना के गांव अलीपुर से शुरू हुई। डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने गांव अलीपुर के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे। उन्होंने सोहना के विधायक संजय सिंह व ग्रामीणों के साथ बैठकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन सुना। कार्यक्रम में प्रतिभागियों को विकसित भारत के संकल्प की शपथ भी दिलाई गई।
डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कार्यक्रम को संबोधित किया और कहा कि प्रदेश सरकार की सोच व तकनीक का लाभ लोगों को मिल रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वर्ष -2047 में विकसित भारत के संकल्प को हासिल करने में टेक्नोलॉजी हमारा प्रमुख माध्यम बनेगी। दुष्यंत चौटाला ने गांव में लड़कों, लड़कियों के स्कूलों में डिजिटल लाइब्रेरी बनवाने, सोहना की छात्राओं की सुविधा के लिए अलीपुर-घामड़ौज से सीधी बस सेवा आरंभ करने, गुरुग्राम-सोहना मार्ग से अलीपुर को जोड़ने वाली सड़क के निर्माण, गांव घामड़ौज में मंदिर वाले तालाब को तालाब प्राधिकरण के माध्यम से अमृत सरोवर के तौर पर विकसित करने की घोषणाएं भी की। सोहना के विधायक संजय सिंह ने ‘विकसित भारत-संकल्प यात्रा’ कार्यक्रम के उद्देश्यों की ग्रामीणों को जानकारी दी। डिप्टी सीएम ने कार्यक्रम के दौरान स्वामित्व योजना के तहत ग्रामीणों को प्रॉपर्टी कार्ड भी बांटे। साथ ही मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत स्वीकृत ऋण के प्रमाण-पत्र, बुजुर्गों को पेंशन के लाभार्थी प्रमाण-पत्र, प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के लाभार्थी प्रमाण-पत्र भी प्रदान किए।
कार्यक्रम में गांव के मेधावी खिलाड़ियों, प्रतिभाशाली विद्यार्थियों, स्वतंत्रता सेनानी व शहीदों के स्वजनों को भी सम्मानित किया। उन्होंने विभिन्न योजनाओं पर आधारित प्रदर्शनी का रिबन काटकर शुभारंभ किया और प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया।

‘पीएम ने विश्व को नये भारत की ताकत से कराया रूबरू’

पटौदी के गांव बलेवा में छात्राओं को इनाम देकर सम्मानित करते भाजपा नेता मनीष यादव। -हप्र

गुरुग्राम (हप्र) : 
पटौदी के गांव बलेवा में विकसित भारत संकल्प यात्रा एवं जनसंवाद कार्यक्रम का शुभारंभ भाजपा हरियाणा के प्रदेश मंत्री एवं यात्रा के प्रदेश संयोजक मनीष यादव ने किया। विकसित भारत संकल्प यात्रा का मुख्य उद्देश्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं एवं गरीबोत्थान की नीतियों का लाभ हितग्राहियों तक पहुंचाना है। मनीष यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में डबल इंजन वाली भाजपा सरकार ने 9 वर्षों में व्यवस्था की धारा को गरीब और वंचितों की तरफ मोड़ा। पिछले 10 वर्षों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विश्व को नए भारत की ताकत से रूबरू कराया।

Advertisement

मोदी के नेत‌ृत्व में बेहतर हुई देश की छवि : राव इंद्रजीत

 

गुरुग्राम में पीएम स्वनिधि योजना के लाभार्थी को प्रमाण पत्र प्रदान करते केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह। -हप्र

केन्द्रीय सांख्यिकी, कार्यक्रम कार्यान्वयन एवं योजना राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) राव इंद्रजीत सिंह ने बृहस्पतिवार को विकसित भारत-संकल्प यात्रा, जनसंवाद कार्यक्रम का शुभारंभ किया। सेक्टर-29 स्थित ओपन एयर थिएटर में आयोजित समारोह में केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने शहर वासियों से भारत को विकसित राष्ट्र बनाने में सहयोग करने का आह्वान किया। इस अवसर पर राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज भारत की छवि बेहतर हुई है। आज हम एक विकसित राष्ट्र बनने की ओर अग्रसर हो रहे हैं अगले 25 वर्षों में हम विकसित राष्ट्र बनेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किसान, महिला, युवा, व्यापारी, श्रमिक आदि सभी वर्गों के लिए जनकल्याणकारी योजनाएं लागू  की हैं।

केंद्र व प्रदेश सरकार की उपलब्धियों पर दिखाई शॉर्ट फिल्म

रेवाड़ी के गांव खेड़ा मुरार में बृहस्पतिवार को कार्यक्रम के दौरान लोगों को शपथ दिलवाते मंत्री डाॅ. बनवारी लाल। -हप्र

रेवाड़ी (हप्र) : सहकारिता मंत्री डाॅ. बनवारी लाल ने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से 26 जनवरी तक चलाया जा रहा देशव्यापी ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा-जनसंवाद’ कार्यक्रम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भारत को 2047 तक ‘आत्मनिर्भर और विकसित’ राष्ट्र बनाने के विजन को साकार करेगा। जिसके साकार होने से भारत वैश्विक स्तर पर एक मजबूत और प्रभावशाली राष्ट्र के रूप में अपनी पहचान कायम करेगा। वे बृहस्पतिवार को बावल के गांव खेड़ा मुरार में कार्यक्रम के दौरान बतौर मुख्य अतिथि संवाद कर रहे थे। उन्होंने नागरिकों को ‘हमारा संकल्प-विकसित भारत’ की शपथ भी दिलाई। इस मौके पर लाभार्थियों ने ‘मेरी कहानी-मेरी जुबानी’ के तहत सफलता की कहानियां सांझा की। कार्यक्रम के शुभारंभ पर मोबाइल वैन में लगी एलईडी स्क्रीन के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संदेश का प्रसारण दिखाया गया। केंद्र व हरियाणा सरकार की उपलब्धियों पर आधारित शॉर्ट फिल्म का भी प्रसारण किया गया। इस अवसर पर डीसी राहुल हुड्डा, एसपी दीपक सहारण, एडीसी स्वप्निल रविंद्र पाटिल, एसडीएम बावल डा. जितेंद्र सिंह, कुलदीप चौहान, ईश्वर चनेजा, अनिल कुमार, राजपाल, सरपंच संदीप कुमार आदि मौजूद रहे। उधर, कोसली के विधायक लक्ष्मण सिंह यादव ने भी गांव बेरली खुर्द में आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित लोगों के साथ सीधा संवाद किया।

‘लोगों को पहुंचा रहे योजनाओं का लाभ’

भिवानी, 30 नवंबर (हप्र)
विकसित भारत-संकल्प यात्रा के रथ का गांव बड़वा में प्रदेश के कृषि मंत्री जयप्रकाश दलाल ने स्वागत किया। कृषि मंत्री ने कहा कि प्रदेश में ऐसे 57 रथ प्रदेश के सभी सात हजार गांवों में जाकर केंद्र व राज्य सरकार की कल्याणकारी नीतियों को जन-जन तक पहुंचाएंगे। उन्होंने कहा कि विभिन्न सरकारी विभाग गांव-गांव जाकर लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ सीधे रूप से पहुंचा रह है। कृषि मंत्री ने गांव बड़वा के स्कूल में लगे कृषि, स्वास्थ्य, शिक्षा, समाज कल्याण, उद्यान विभाग, सिंचाई व जनस्वास्थ्य सहित दो दर्जन से अधिक स्टॉलों का अवलोकन किया। इस अवसर पर कार्यक्रम को कृषि मंत्री ने विभिन्न क्षेत्र में अग्रणी कार्य करने वाले लोगों व लाभार्थियों को उनके सरकारी योजनाओं के लाभ के पत्र वितरित किए।

‘गांव, नगर के विकास से विकसित होगा देश’

सोनीपत के गांव बैंयापुर में आयोजित समारोह में संकल्प लेते केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल, सांसद रमेश कौशिक, विधायक मोहनलाल और विधायक निर्मल चौधरी।-हप्र

सोनीपत, 30 नवंबर (हप्र)
केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने गांव बैंयापुर में ‘विकसित भारत-संकल्प यात्रा’ का शुभारंभ किया। गांव बैंयापुर में आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने गांव के सोशल मीडिया फेम अंकित बैंयापुरिया को याद किया और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत को विकसित बनाने का संकल्प लिया है। उन्होंने ग्रामीणों को संकल्प दिलाया कि वे अपने गांव को विकसित गांव बनायेंगे। हर एक गांव, नगर पालिका, नगर परिषद व नगर निगम को विकसित बनायेेंगे, जिससे देश विकसित बनेगा। इस अवसर पर सांसद रमेश कौशिक, राई हलका विधायक एवं भाजपा के प्रदेश महामंत्री मोहनलाल बड़ौली, गन्नौर की विधायक निर्मल चौधरी ने भी जनसमूह को संबोधित किया। केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने वरिष्ठ वर्ग के तहत रंगोली में मीनाक्षी, नेहा, राहुल प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्रदान किया।

‘आत्मनिर्भर भारत की कल्पना होगी साकार’

पलवल के असावटा गांव में ड्रोन लांच करते कृष्णपाल गुर्जर, विधायक जगदीश नायर, हरेन्द्र रामरतन व डॉ. हरेन्द्रपाल राणा। -हप्र

पलवल (हप्र) : केंद्रीय ऊर्जा एवं भारी उद्योग राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने गांव असावटा में विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम को संबोधित किया। इस मौके पर उन्होंने ‘ड्रोन दीदी’ को भी लांच किया। कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि केंद्र सरकार नेआत्मनिर्भर भारत की परिकल्पना को साकार करने के उद्देश्य को लेकर विकसित भारत संकल्प यात्रा शुरू की गई है।  इस अवसर पर होडल के विधायक जगदीश नायर, वरिष्ठ भाजपा नेता हरेन्द्र रामरतन, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य डॉ. हरेन्द्रपाल राणा, भाजपा जिलाध्यक्ष चरण सिंह तेवतिया, युवा मोर्चा के राष्ट्रीय सचिव गौरव गौतम, योगेन्द्र सहरावत, वीरपाल दीक्षित, उपायुक्त नेहा सिंह व सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के महानिदेशक राजेंद्र चौधरी मौजूद रहे।

 

 

Advertisement
Advertisement