For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

स्कूलों की कार्य प्रणाली बेहतर करने में अहम भूमिका निभाएं मैनेजमेंट कमेटी : सीमा त्रिखा

08:20 AM Jul 13, 2024 IST
स्कूलों की कार्य प्रणाली बेहतर करने में अहम भूमिका निभाएं  मैनेजमेंट कमेटी   सीमा त्रिखा
यमुनानगर में शुक्रवार को शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा, छोटी बच्ची से प्रदर्शनी का रिबन काट कर उद्घाटन करवाते हुए। -हप्र
Advertisement

यमुनानगर,12 जुलाई (हप्र)
एमएलएन कॉलेज यमुनानगर में जिला स्तरीय स्कूल मैनेजमेंट कमेटी की ट्रेनिंग-कम-कॉफ्रेंस हुई। जिसमें बतौर मुख्य अतिथि शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा मौजूद रहीं।
विधायक घनश्याम दास अरोड़ा, भाजपा के जिलाध्यक्ष राजेश सपरा,रोजी मलिक आनंद,मदन लाल चौहान भी कार्यक्रम में उपस्थित रहे। इनके अलावा शिक्षा विभाग से ज्वाइंट डायरेक्टर नमिता कौशिक,कार्यक्रम अधिकारी प्रमोद कुमार, डीईओ सुमन बहमनी, डीईईओ धर्मेंद्र चौधरी,डीपीसी राकेश गुप्ता, एपीसी धर्मवीर खटकड़, नोडल अधिकारी शिव कुमार भी मौजूद रहे।
शिक्षामंत्री ने विद्यार्थियों की ओर से लगाई प्रदर्शनी का एक बच्ची से रिबन काट कर उद्घाटन करवाया और उसके बाद अवलोकन किया। उन्होंने विद्यार्थियों द्वारा तैयार किए मॉडल को खूब सराहा। उन्होंने कहा कि मैनेजमेंट कमेटी के सदस्य सरकारी स्कूलों पर बारीकी से नजर बनाकर रखें। उन्होंने कहा कि स्कूल मैनेजमेंट कमेटियां अध्यापक और अभिभावक के मध्य एक मज़बूत कड़ी का कार्य कर रही हैं। हमारा लक्ष्य हर छात्र के भविष्य और जीवन को संवारना और निखारना है। कमेटियां सहायक की भूमिका निभाएं और महीने में कम से कम 1 बार अभिभावकों व स्कूल अध्यापकों की मीटिंग करवाएं।

छात्राओं को किया सम्मानित

कुरुक्षेत्र (हप्र) : राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय थानेसर की 12वीं की छात्रा पायल 95 प्रतिशत अंक (500 में से 475 अंक) लेकर में जिला स्तर पर प्रथम स्थान रही। पायल जिले में वाणिज्य संकाय की टॉपर रही। शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा ने छात्रा पायल को सम्मानित किया। शिक्षा मंत्री ने इस मौके पर सभी स्कूलों के प्रिंसिपल एवं एसएमसी के सभी प्रधानों को शिक्षा व स्कूलों के कार्यों पर बातचीत करने के लिए केशव सदन में बुलाया हुआ था। राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय थानेसर के प्रधानाचार्य की उपस्थिति में छात्रा पायल को शिक्षा मंत्री ने सम्मानित किया। राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की एबीआरसी श्वेता को भी स्टार मेंटर अवार्ड से सम्मानित किया गया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×