For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

मालिक, एक अन्य डॉक्टर 3 दिन की पुलिस हिरासत में

08:38 AM May 28, 2024 IST
मालिक  एक अन्य डॉक्टर 3 दिन की पुलिस हिरासत में
नयी दिल्ली में अिग्नकांड का शिकार हुए अस्पताल का निरीक्षण करते फाॅरेंसिक विशेषज्ञ।-प्रेट्र
Advertisement

नयी दिल्ली, 27 मई (एजेंसी)
राष्ट्रीय राजधानी की एक अदालत ने सोमवार को उस निजी अस्पताल के मालिक और हादसे के समय ड्यूटी पर तैनात रहे डॉक्टर को तीन दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया, जहां आग लगने से सात नवजात शिशुओं की मौत हो गई और पांच घायल हो गए। दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ के लिए उनकी हिरासत का अनुरोध किया था।
मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट विधि गुप्ता आनंद ने अस्पताल के मालिक डॉ. नवीन खिची और डॉक्टर आकाश को तीन दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। डॉक्टर आकाश शनिवार देर रात अस्पताल में आग लगने के समय ड्यूटी पर थे। पुलिस ने रविवार को दोनों डॉक्टर को गिरफ्तार किया था।
पूर्वी दिल्ली के विवेक विहार में ‘बेबी केयर न्यू बॉर्न चाइल्ड हॉस्पिटल’ में शनिवार रात भीषण आग लग गई थी। अस्पताल संचालन का लाइसेंस कथित तौर पर समाप्त हो चुका है और इसके पास अग्निशमन विभाग का अनापत्ति प्रमाण पत्र भी नहीं है।

‘गेम जोन’ मामले में 6 अफसर निलंबित

अहमदाबाद : गुजरात सरकार ने राजकोट ‘गेम जोन’ में आग लगने से 27 लोगों की मौत के मामले में सोमवार को 6 अधिकारियों को निलंबित कर दिया जबकि हाईकोर्ट ने कहा कि उसका सरकारी तंत्र पर से भरोसा उठ गया है, जो निर्दोष लोगों के मारे जाने के बाद ही हरकत में आता है। एक सरकारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि इन अधिकारियों को ‘आवश्यक स्वीकृति के बिना इस ‘गेम जोन’ को संचालित करने की अनुमति देकर घोर लापरवाही बरतने का’ जिम्मेदार ठहराया गया है। जिस ‘गेम जोन’ में शनिवार को आग लगी थी, वह आग सुरक्षा संबंधी अनापत्ति प्रमाणपत्र के बिना संचालित किया जा रहा था।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×