मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

मालिबू टाउन के निवासियों ने मंदिर के लिए मांगी जगह

08:56 AM Jul 22, 2024 IST
गुरुग्राम में सोहना रोड स्थित मालिबू टाउन कॉलोनी। -हप्र

गुरुग्राम, 21 जुलाई (हप्र)
सोहना रोड स्थित मालिबू टाउन कॉलोनी के हजारों निवासियों में भारी आक्रोश है, क्योंकि कॉलोनी में मंदिर निर्माण के लिए धार्मिक स्थल के आवंटन के लिए हरियाणा सरकार से बार-बार अनुरोध पर भी सुनवाई नहीं हुई है। हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचवीएसपी), टाउन एंड कंट्री प्लानिंग और सीएम विंडो के साथ 2017 से लगातार संवाद करने के बावजूद कोई नतीजा नहीं निकला।
लगभग 26 वर्ष पुरानी दस हजार से अधिक की आबादी वाली इस कॉलोनी में अभी तक कोई स्थापित पूजा स्थल नहीं है। श्री सनातन धर्म सभा ट्रस्ट, मालिबू टाउन के नेतृत्व में निवासियों ने मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी से आग्रह किया है कि वे उनकी मांग को स्वीकार करें और राज्य में विधानसभा चुनाव की घोषणा से पहले धार्मिक स्थल का आवंटन कर दें।
श्री सनातन धर्म सभा ट्रस्ट के अध्यक्ष महेंद्र कुमार नरेश के अनुसार, यह धार्मिक स्थल 950 वर्ग गज आकार का है और मालिबू टाउन टाउनशिप के अंदर स्थित है। मालिबू टाउन कॉलोनी को मालिबू एस्टेट प्राइवेट लिमिटेड द्वारा 1997 में हरियाणा के नगर एवं कंट्री प्लानिंग विभाग द्वारा निर्धारित मानदंडों के तहत विकसित किया गया था।
हमने 2017 में डीटीपी/हूडा के साथ श्री सनातन धर्म सभा ट्रस्ट को धार्मिक स्थल के आवंटन का मामला उठाना शुरू किया। जून 2018 में, तत्कालीन संपदा अधिकारी (ईओ-II) ने सूचित किया कि सीनियर टाउन प्लानर ने डेवलपर मालिबू एस्टेट प्राइवेट लिमिटेड से साइट को अपने कब्जे में ले लिया है। इसके बाद सीनियर टाउन प्लानर से भी संपर्क किया गया और उनके साथ इस मुद्दे को उठाया। इसके बाद हूडा और एसटीपी कार्यालय में कई बार शिकायत की गई, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।

Advertisement

Advertisement
Advertisement