For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

गुरुग्राम में अस्पताल की जगह पार्किंग बनाना अन्याय : राज बब्बर

08:49 AM Jun 20, 2024 IST
गुरुग्राम में अस्पताल की जगह पार्किंग बनाना अन्याय   राज बब्बर
गुरुग्राम में बुधवार को राज बब्बर नागरिक अस्पताल को तोड़कर बनायी पार्किंग का दौरा करते हुए। -हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 19 जून (हप्र)
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सांसद राज बब्बर ने बुधवार को यहां सिविल लाइन क्षेत्र स्थित पुराने नागरिक अस्पताल का दौरा किया। अस्पताल की जगह पार्किंग देखकर उन्होंने इसे सरकार की विफलता बताते हुए कहा कि अस्पताल की पुरानी इमारत तोड़कर नया अस्पताल बनाना था, लेकिन बना दी पार्किंग।
यह गरीबों, आम आदमी के साथ अन्याय है। सरकार को यहां जल्द से जल्द अस्पताल बनाना चाहिए।
राज बब्बर ने यहां मीडिया से बातचीत में कहा कि गुरुग्राम में दुनिया की पहली ऐसी पार्किंग है, जो सरकारी अस्पताल को तोड़कर बनाई गई है। उन्होंने कहा कि सरकार ने अपने लिए पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस कम समय में बनवा लिया। ऐसे ही यहां सरकारी अस्पताल भी बनाये।
राज बब्बर ने कहा कि गुरुग्राम में गंदगी का मुद्दा उन्होंने पिछले सप्ताह उठाया था। निगम कमिश्नर को ज्ञापन देते हुए अल्टीमेटम दिया था। उन्होंने कहा कि जैसे कूड़े पर गंभीरता सरकार ने दिखाई है, ऐसे ही उनकी मांग है कि पुराने नागरिक अस्पताल के निर्माण पर भी काम किया जाए। गरीबों को बहुत दिक्कत हो रही है। राज बब्बर ने कहा कि चुनाव के समय में भी उन्होंने अस्पताल की इस जगह को देखा था। अस्पताल का गेट तो है, लेकिन अंदर कोई बिल्डिंग नहीं है। अंदर वाहनों के लिए पार्किंग है। जब यहां अस्पताल था तो छतें टपकती थी। वे भी भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी हुई थी। यहां 700 बेड का अस्पताल बनाने की बात कही गई। बातें बहुत कही गई, लेकिन काम कुछ नहीं हुआ।
उम्मीद है कि हरियाणा के मुख्यमंत्री इस पर भी पॉजिटिव काम करेंगे। सरकार इस बात का भी जवाब दे कि इतने साल पहले तोड़ा गया अस्पताल अभी तक बनाया क्यों नहीं गया। उनके साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पंकज डावर, संतोख सिंह, नरेश सहरावत मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×