मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

गुरुग्राम को स्वच्छ व सुंदर शहर बनाना प्राथमिकता : राव नरबीर सिंह

11:11 AM Oct 20, 2024 IST
गुरुग्राम के लघु सचिवालय स्थित कॉनफ्रेंस हॉल में शनिवार को अधिकारियों के साथ बैठक करते कैबिनेट मंत्री राव नरबीर सिंह। -हप्र

गुरुग्राम, 19 अक्तूबर (हप्र)
हरियाणा सरकार में कैबिनेट मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि गुरुग्राम स्वच्छ व सुंदर शहर बनाना मेरी प्राथमिकता है। शहर को स्वच्छ बनाना व पॉलीथिन-अतिक्रमण-जाम मुक्त शहर के एजेंडे पर हमें आगे बढ़ना होगा। उन्होंने यह बात शनिवार को लघु सचिवालय स्थित कानफ्रेंस हॉल में अधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए कही। राव नरबीर सिंह हरियाणा सरकार में कैबिनेट मंत्री की शपथ ग्रहण करने के उपरांत पहली बार गुरुग्राम में अधिकारियों की बैठक लेने पहुंचे थे। डीसी निशांत कुमार यादव व सीपी विकास अरोड़ा ने कैबिनेट मंत्री का गुरुग्राम आगमन पर स्वागत किया।
राव नरबीर सिंह ने बैठक में गुरुग्राम शहर के विकास को लेकर अपना विजन और एजेंडा रखते हुए कहा कि सभी अधिकारी दीवाली तक गुरुग्राम शहर को स्वच्छ व सुंदर बनाने के लिए कार्य करें। गुरुग्राम शहर की सड़कों व जलभराव को लेकर भी उन्होंने अपना विजन स्पष्ट करते हुए कहा कि सड़कों के निर्माण या मरम्मत से पहले ड्रेनेज सिस्टम की सफाई की जाए। उसके उपरांत फुटपाथ सही किए जाए तथा इसके बाद सडक़ों का सुधारीकरण किया जाए।
राव नरबीर सिंह ने चुनाव के दौरान आमजन व विभिन्न संगठनों से मिले फीडबैक के आधार पर अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि गुरुग्राम के विकास में किसी प्रकार की कोर कसर नहीं रहनी चाहिए।

Advertisement

अतिक्रमण के लिए संबंधित एसएचओ होंगे जवाबदेह

राव नरबीर सिंह ने शहर में जारी अतिक्रमण मुक्त अभियान की समीक्षा करते हुए कहा कि ऐसा संज्ञान में आया है कि एनफोर्समेंट ड्राइव के उपरांत वही लोग पुन: उस स्थान पर अतिक्रमण कर रहे हैं। उन्होंने सीपी विकास कुमार अरोड़ा को निर्देश दिए कि निर्धारित स्थान पर एक बार अतिक्रमण हटाने के बाद पुन: वहां कब्जा हुआ तो इसके लिए संबंधित क्षेत्र के एसएचओ जवाबदेह होंगे।

किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं होगा भ्रष्टाचार

राव नरबीर सिंह ने अधिकारी को स्पष्ट तौर पर कह दिया है कि गुरुग्राम में भ्रष्टाचार किसी भी सूरत में सहन नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में भ्रष्टाचार मुक्त शासन स्थापित करना ही भाजपा सरकार की प्राथमिकता है। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी इसको लेकर पहले ही स्पष्ट निर्देश दे चुके हैं। राव नरबीर सिंह ने कहा की किसी भी अधिकारी की पैसे लेने की कोई शिकायत आई तो उसे बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि अधिकारियों के पास दीपावली तक का समय है, इतने समय के दौरान वह अपने व्यवहार में सुधार कर ले और गुरुग्राम के विकास पर ध्यान दें। राव नरबीर सिंह ने गुरुग्राम पहुंचते ही सबसे पहले महावीर चौक पर लगी अपने पिता व हरियाणा के पूर्व परिवहन मंत्री स्वर्गीय राव महावीर सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके पश्चात अपने आवास पर उन्होंने कार्यकर्ताओं की बैठक ली।

Advertisement

Advertisement