मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

‘अपना मत जरूर डालें, जिससे लोकतंत्र मजबूत होगा’

08:00 AM May 23, 2024 IST
Advertisement

नरवाना, 22 मई (निस)
लोकसभा के चुनाव में आगामी 25 मई को मतदान होने जा रहा है, सामाजिक संस्थाएं व प्रशासनिक स्तर पर यह प्रयास किए गए हैं कि ज्यादा से ज्यादा लोग इसमें भागीदारी करें तथा इसे लेकर लोगों को जागरूक भी किया गया है, नरवाना में चुनाव को लेकर मतदाताओं से बातचीत की गई।
गांव धरौदी में सबसे बुजुर्ग व्यक्ति रामचन्द्र नैन, जिसकी उम्र 100 साल है, ने कहा कि मैं हर भारतवासी मतदाता से प्रार्थना करता हूं कि देश व समाज हित को सर्वोपरि मानते हुए आप अपने मत के महत्व को समझते हुए अपना मत जरूर से जरूर डालें, जिसके कारण से लोकतंत्र मजबूत होगा। मैं आजादी के बाद से आज तक 100 वर्ष की आयु में अपने मत का प्रयोग करता रहा हूं। मैं सभी से निवेदन करता हूं कि वोट डालने से वंचित कभी भी नहीं रहना चाहिए। प्रदेश की सबसे बड़ी खाप बिनैण खाप के प्रधान रघबीर नैन के अनुसार प्रजातंत्र की मजबूती के लिए वोट डालना बहुत जरूरी है। वोट के माध्यम से हम अपने पसंदीदा संसद को चुनकर के किसान, कमेरे, मजदूर, दलित, पिछड़े की बात और उनके हाथों की बात संसद तक पहुंचा सकते हैं। पढ़े-लिखे ईमानदार और लोगों के बीच रहने वाले धरातल से जुड़े हुए प्रतिनिधि को चुनने पर निश्चित रूप से प्रजातंत्र मजबूत होगा।
नेत्रहीन होने के बावजूद अपनी मेहनत के बल पर कामयाबी पाने वाले दिव्यांग जन एम्बैसडर हरियाणा व राजकीय माडल संस्कृति स्कूल नरवाना के प्राचार्य राजेंद्र आजाद ने कहा कि मत का अधिकार हमें बहुत संघर्ष के बाद देशभक्ति के बलिदानों के बाद ही यह अधिकार मिला है। देश, समाज और आने वाली पीढ़ियों, भविष्य के निर्माण के लिए वोट करना बहुत जरूरी है। प्रथम बार मतदान करने जा रहे बीएएमएस प्रथम वर्ष के छात्र युवा लोकेश दनौदा ने कहा कि मतदान करने के लिए मैं बहुत उत्साहित महसूस कर रहा हूं। लोकसभा चुनाव में में ऐसे प्रत्याशी को अपना मत देना पसंद करूंगा जो जनता की आवाज बने और चुनाव जीतने के बाद लोगों के बीच में रहे।
डॉ. जगदीप शर्मा राही शिक्षाविद् एवं साहित्यकार नरवाणा ने कहा कि वोट का दान यानि मतदान राष्ट्र निर्माण में सबसे बड़ा एवं महत्वपूर्ण योगदान है। प्रत्येक व्यक्ति को अपने मत का प्रयोग अनिवार्य रूप से करना ही चाहिए।

Advertisement
Advertisement
Advertisement