मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

विकसित भारत के सपने को साकार करने के लिए करें सामूहिक प्रयास : पुरोहित

07:22 AM Dec 20, 2023 IST

समराला, 19 दिसंबर (निस)
पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने आज यहां से 5 किलोमीटर दूर गांव लल्ल कलां में लोगों से विकसित भारत संकल्प यात्रा में सक्रिय रूप से भाग लेकर विकसित भारत के सपने को साकार करने के लिए सामूहिक प्रयास करने का आग्रह किया। उपायुक्त सुरभि मलिक, एसएसपी अमनीत कौंडल के साथ राज्यपाल ने कहा कि इन कल्याणकारी योजनाओं के लिए पात्र प्रत्येक लाभार्थी तक पहुंचने के लिए भारत सरकार द्वारा यह पहल शुरू की गई थी। उन्होंने आगे कहा कि लोगों को भी सरकार के साथ मिलकर इस योजना का अधिक से अधिक लाभ उठाने के लिए आगे आना चाहिए। राज्यपाल को इस मौके पर बताया गया कि इस योजना के तहत 941 ग्राम पंचायतों और 751 गांवों को कवर किया जाएगा, अब तक लगभग 300 गांवों को कवर किया जा चुका है। जागरूकता अभियान के अलावा लोगों को घर-द्वार पर सरकारी योजनाओं का लाभ प्रदान करने के लिए ग्राम स्तर पर नामांकन शिविर भी आयोजित किए जा रहे हैं।

Advertisement

प्रमुख उद्यमियों को किया सम्मानित

लुधियाना (निस) : राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने लुधियाना मैनेजमेंट एसोसिएशन (एलएमए) के आज यहां एक स्थानीय पंचतारा होटल में आयोजित 45वें वार्षिक अधिवेशन की अध्यक्षता की। इस अवसर पर उन्होंने वर्ष 2022 के उद्यमी के लिए वर्धमान पुरस्कार से एस भाटिया, प्रबंध निदेशक इंटरनेशनल मार्केटिंग कॉर्पोरेशन प्राइवेट लिमिटेड, लुधियाना को, वर्ष 2022 के प्रबंधक के लिए दयानंद मुंजाल पुरस्कार से डी.के. सिंधवानी, निदेशक- कॉर्पोरेट सेवाएं, वर्धमान टेक्सटाइल्स लिमिटेड, लुधियाना को, 2022 के युवा नवोन्वेषी उद्यमी के लिए ट्राइडेंट पुरस्कार से पारस बुद्धिराजा, महानिदेशक, पारस स्पाइसेस प्राइवेट लिमिटेड, मोगा को, कार्पोरेट नागरिक के लिए हरि चंद पुरस्कार से राहुल वर्मा, प्रबंध निदेशक, रिद्धि प्रोसेसर्स प्राइवेट लिमिटेड लुधियाना को, उभरते एसएमई के लिए सोहन लाल पाहवा पुरस्कार से सिद्धार्थ सरीन, हाई-टेक इंटरनेशनल, लुधियाना को और सतपॉल मित्तल लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड ऑफ द ईयर 2022 से उपकार सिंह आहूजा, प्रबंध निदेशक, न्यू स्वान मल्टीटेक लिमिटेड, लुधियाना को सम्मानित किया।

Advertisement
Advertisement