मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

मार्केटिंग बोर्ड को सौंपा 64 सड़कों के रखरखाव, स्पेशल रिपेयर का काम

11:11 AM Jun 08, 2024 IST
पानीपत में मार्केटिंग बोर्ड के अंतर्गत आने वाली काला अम्ब से लेकर गांव मोहाली जाने वाली जर्जर हाल सड़क। -हप्र

बिजेंद्र सिंह/हप्र
पानीपत, 7 जून
प्रदेश सरकार ने 29 जनवरी को मार्केटिंग बोर्ड से जुड़ी जिले की 64 सड़कों सहित प्रदेश के अन्य जिलों की विभिन्न सड़कों के मैंनटेंस व स्पेशल रिपेयर का काम जिला परिषद को सौंप दिया था।

Advertisement

सरकार ने चार माह बाद अपने फैसले का पलटते हुये जिले की 64 सड़कों के रखरखाव और स्पेशल रिपेयर के कार्य को अब फिर से मार्केटिंग बोर्ड की सौंप दिया है। सरकार द्वारा भेजा गया इस आशय का पत्र मार्केटिंग बोर्ड के पानीपत एक्सईएन कार्यालय को मिल चुका है।

जानकारी के अनुसार, जिले में हरियाणा मार्केटिंग बोर्ड पंचकूला के अंतगर्त 126 सड़कें आती हैं और इन सड़कों को मार्केटिंग बोर्ड द्वारा बनवाया गया है। इन सभी सड़कों का रखरखाव एवं स्पेशल रिपेयर बोर्ड के पानीपत कार्यालय द्वारा ही करवाई जाती है।

Advertisement

जिले में 27.5 फीट तक की सड़कें मार्केटिंग बोर्ड के अंतर्गत आती है और 6 करम यानि 30 फीट व उससे ज्यादा चौड़ी सड़कें पीडब्ल्यूडी के अंतर्गत आती हैं।

प्रदेश सरकार ने पांच जिलों भिवानी, फतेहाबाद, करनाल, पलवल व यमुनानगर को छोड़कर पानीपत सहित अन्य सभी जिलों की सड़कों का काम दोबारा से मार्केटिंग बोर्ड को सौंप दिया है। जबकि जिला परिषद को सौंपी गई इन पांच जिलों की सड़कों की मैंनटेंस व स्पेशल रिपेयर जिला परिषद द्वारा ही की जाएगी।

मार्केटिंग बोर्ड के एक्सईएन विनय रावल व एसडीओ खिलाड़ी त्यागी ने बताया कि चार माह पहले बोर्ड की 64 सड़कों का काम सरकार ने जिला परिषद को सौंपा दिया था। सरकार ने अब फिर से इन 64 सड़कों की मैंनटेंस व स्पेशल रिपेयर का काम मार्किंटिंग बोर्ड को ही दोबारा दे दिया गया है।

उन्होंने कहा कि मार्किंटिंग बोर्ड के अंतगर्त आने वाली जिले की टूटी हुई सड़कों का निरीक्षण किया जा रहा है और जिन सड़कों को मैंनटेंस व स्पेशल रिपेयर की जरूरत है, उनकी रिपेयर करवाई जाएगी।

उन्होंने कहा कि मार्केटिंग बोर्ड द्वारा अभी पानीपत जिले की 16 सड़कों की स्पेशल रिपेयर का एस्टीमेट तैयार किया जा रहा है और बोर्ड मुख्यालय से उसकी मंजूरी मिलते ही इन सड़कों की मरम्मत करवाई जाएगी।

Advertisement
Tags :
maintenancerepair