मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

‘मैं पंजाब बोलदा हां’ : लुधियाना में एक नवंबर को होगी बहस

07:02 AM Oct 27, 2023 IST

चंडीगढ़/संगरूर, 26 अक्तूबर (हप्र/निस)
लुधियाना में एक नवंबर को होने वाली बहस को लेकर मुख्यमंत्री भगवंत मान के नए ट्वीट में राजसी पार्टियाें के साथ प्रदेश वासियों को भी खुला निमंत्रण भी दिया गया है। भगवंत मान ने ट्वीट करते हुए लिखा कि 1 नवंबर को लुधियाना में होने वाली डिबेट का नाम ‘मैं पंजाब बोलदा हां’ होगा। इसमें दोपहर 12 बजे पंजाब की अब तक सत्ता में रही प्रमुख राजनीतिक पार्टियां अपना पक्ष रखेंगी। प्रत्येक दल को 30 मिनट का समय मिलेगा। मंच का संचालन प्रोफेसर निर्मल जोरा करेंगे। पंजाबियों को खुला निमंत्रण। ‘पंजाब ने मांगा जवाब’। यह बहस पंजाब कृषि विश्वविद्यालय के डा. मनमोहन सिंह सभागार में आयोजित करने का निर्णय लिया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि खुली बहस पंजाब को अब तक किसने और कैसे लूटा, के आसपास केंद्रित होगी। उन्होंने कहा कि रिवायती पार्टियों के नेताओं ने इन सभी मसलों पर पंजाब के साथ गद्दारी की है जिसके लिए इनको राज्य के लोगों के समक्ष जवाबदेह बनाया जायेगा।

Advertisement

बहस से भाग रहा विपक्ष : हरपाल चीमा

वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि किस पार्टी या व्यक्ति ने पंजाब को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाया है, इसे जनता के सामने रखने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने पंजाब की सभी विपक्षी पार्टियों को एक नवंबर को बहस में शामिल होने का न्योता दिया है। दिड़बा स्थित अपने कार्यालय में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने पंजाब को लूटा है। इसके चलते विपक्ष के नेता सच्चाई सामने आने के डर से हर दिन नए-नए बहाने बनाकर बहस से भागने की कोशिश कर रहे हैं।

Advertisement
Advertisement