For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

महिला मोर्चा पदाधिकारियों ने हरियाणा प्रभारी विनोद तावड़े से की मुलाकात, निकायों व पंचायतों में महिलाओं को आगे लाने की रणनीति पर मंथन

06:25 PM Aug 20, 2021 IST
महिला मोर्चा पदाधिकारियों ने हरियाणा प्रभारी विनोद तावड़े से की मुलाकात  निकायों व पंचायतों में महिलाओं को आगे लाने की रणनीति पर मंथन
Advertisement

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस

Advertisement

चंडीगढ़, 20 अगस्त

हरियाणा की सत्तारूढ़ भाजपा के महिला मोर्चा ने राजनीति के अलावा उद्योगों में भी महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने की मांग उठाई है। कुटीर, सूक्ष्म व लघु (एमएसएमई) उद्योगों में महिलाओं को प्राथमिकता देने की मांग की है। साथ ही, इसके लिए महिलाओं को विशेष आर्थिक पैकेज देने का मुद्दा भी उठाया है। महिला मोर्चा ने शहरी स्थानीय निकायों तथा पंचायती राज संस्थाओं में महिलाओं को आगे लाने की भी मांग की है।

Advertisement

शुक्रवार को महिला मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष सुमित्रा चौहान के नेतृत्व में एक शिष्टमंडल ने भाजपा के हरियाणा मामलों के प्रभारी विनोद तावड़े से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान महिला मोर्चा उपाध्यक्ष सुमन दहिया, प्रदेश प्रवक्ता रंजीता मेहता व अरुणा कुमारी मुख्य रूप से मौजूद रहीं। विनोद तावड़े ने एमएसएमई सेक्टर में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने की मांग का समर्थन किया। उन्होंने आश्वस्त किया कि इस मुद्दे पर सरकार से बात की जाएगी।

यहां बता दें कि प्रदेश सरकार द्वारा एमएसएमई सेक्टर को बढ़ावा देने के लिए बनाई पॉलिसी में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने का भी निर्णय लिया है। महिलाओं को आर्थिक तौर पर मजबूत बनाने की मांग भी महिला मोर्चा पदाधिकारियों ने की। पंचायती राज संस्थाओं में महिलाओं को पचास प्रतिशत पद रिजर्व करने का फैसला भी सरकार ले चुकी है। हालांकि फिलहाल इस मामले पर पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में केस चल रहा है। अगले सप्ताह ही हाईकोर्ट में सुनवाई भी है।

विनोद तावड़े ने कहा कि प्रदेश सरकार महिलाओं को राजनीति में बराबर का भागीदार बनाने की दिशा में काम कर रही है। तावड़े से मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत में सुमित्रा चौहान व सुमन दहिया ने कहा कि प्रदेश प्रभारी ने उनकी मांगों पर सकारात्मक जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर वे जल्द ही सीएम मनोहर लाल खट्टर व पार्टी प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ से भी बात करेंगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार महिलाओं के उत्थान के लिए काम कर रही है।

Advertisement
Tags :
Advertisement