For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

आयरन मैन चैलेंज पूरा करके महेंद्रगढ़ के एडीसी ने रचा इतिहास

10:40 AM Aug 29, 2024 IST
आयरन मैन चैलेंज पूरा करके महेंद्रगढ़ के एडीसी ने रचा इतिहास
एस्टोनिया में आयोजित आयरन मैन चैलेंज को पूरा करने के बाद एडीसी दीपक बाबूलाल करवा। -हप्र

नारनौल, 28 अगस्त (हप्र)
महेंद्रगढ़ जिला के अतिरिक्त उपायुक्त दीपक बाबूलाल करवा ने एस्टोनिया के तालिन में आयोजित आयरन मैन चैलेंज पूरा करके इतिहास रच दिया है। पिछले दिनों 24 अगस्त को एस्टोनिया में आयोजित इस टास्क में उन्होंने 15 घंटे 31 मिनट में कुल 226.3 किमी की दूरी पूरी की। ये उपलब्धि हासिल करने वाले वे पहले और सबसे कम उम्र के (आईएएस) अधिकारी बने।
दीपक बाबूलाल करवा ने बताया कि जब से (आईएएस) में चयन हुआ था तभी से आयरन मैन इवेंट उनका सपना था। उन्होंने 2020 में आयरन मैन 70.3 गोवा के लिए पंजीकरण कराया था, लेकिन आयोजन 2022 तक स्थगित कर दिया गया था। इसके बाद 2023 में आयरन मैन इवेंट में भाग लेने के बारे में सोच रहे थे, लेकिन आधिकारिक ड्यूटी के कारण नहीं आ सके, लेकिन उनका प्रशिक्षण जारी रहा।
उन्होंने बताया कि लोकसभा चुनाव के बाद आयरन मैन में भाग लेने की योजना बनाई और इसके लिए अनुमति मांगी। पहले, उन्होंने आयरन मैन कजाकिस्तान की योजना बनाई थी, लेकिन आयोजन रद्द हो गया। इसके बाद फिर कोपेनहेगन की योजना बनाई। एक्स-इंडिया छुट्टी और अन्य अनुमतियां भी मिल गई थी लेकिन सीटें भर गईं। उन्होंने फिर से आईएम एस्टोनिया में भाग लेने का फैसला किया। इसमें उनके कोच किशले राय ने मार्गदर्शन किया। फिर इसी साल हमारा पूर्णकालिक प्रशिक्षण शुरू हुआ।
24 अगस्त को एस्टोनिया में पंजीकरण किया और पहले दिन के लिए स्विम, रन और साइकिलिंग के लिए तैयार हुए। तैराकी के लिए आयोजन स्थल को आखिरी मिनट में झील से समुद्र में बदल दिया गया, जो प्रतियोगियों के लिए एक और चुनौती थी।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement