मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

महेंद्रगढ़ को जिला मुख्यालय नहीं बनने देंगे : वैद्य किशन वशिष्ठ

08:35 AM Jul 03, 2024 IST
नारनौल में मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत करते भाजपा नेता वैद्य किशन वशिष्ठ। -हप्र
Advertisement

नारनौल, 2 जुलाई (हप्र)
भाजपा के वरिष्ठ नेता वैध किशन वशिष्ठ ने कहा कि महेंद्रगढ़ के लोग महेंद्रगढ़ को जिला मुख्यालय बनाने का सपना देख रहे हैं, जबकि हकीकत यह है कि नारनौल ब्रिटिश काल से ही जिला मुख्यालय रहा है तथा आगे भविष्य में भी जिला मुख्यालय रहेगा। अगर महेंद्रगढ़ के रहने वाले महेंद्रगढ़ को जिला मुख्यालय बनाने की मांग पर अड़ेंगे तो नारनौल की आवाज को और बुलंद किया जाएगा। वे आज एक होटल में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।
वैध किशन वशिष्ठ ने कहा कि जिला महेंद्रगढ़ का नारनौल मुख्यालय कई दशकों से है। ब्रिटिश शासन के काल में भी जिला महेंद्रगढ़ के मुख्यालय का कार्य नारनौल में ही होता था। तब महेंद्रगढ़ बहुत बड़ा जिला था और रेवाड़ी भी इसी जिले में शामिल था। रेवाड़ी के जिला बनने से पूर्व भी जब महेंद्रगढ़ बड़ा जिला था तब भी जिला मुख्यालय रेवाड़ी न होकर नारनौल ही था।
उन्होंने कहा कि कुछ राजनीतिक स्वार्थ के लोग आपस में नारनौल और महेंद्रगढ़ के भाइयों को लड़ाना चाह रहे हैं, जबकि ऐसा नहीं होना चाहिए। महेंद्रगढ़ के लोग जिला मुख्यालय की जिद छोड़ महेंद्रगढ़ को ही अलग से जिला बनाने की डिमांड भी करें, ताकि महेंद्रगढ़ अलग जिला बन जाए तथा नारनौल अलग जिला बन जाए। लेकिन यदि नारनौल से छीनकर महेंद्रगढ़ को जिला मुख्यालय बनाया जाता है तो इसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने बताया कि शीघ्र ही उनके नेतृत्व में एक शिष्टमंडल मुख्यमंत्री व राज्यपाल को ज्ञापन भी सौंपेगा। इस मौके पर सरबजीत सिंह चावला, अशोक सैनी, नरेश सैनी नूनी शेखपुरा, संजय सैनी, हेमंत जांगिड़ व सुभाष सैनी आदि उपस्थित थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement