मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

Maharashtra Assembly Elections: सीट बंटवारे को लेकर गतिरोध के बीच कांग्रेस नेता थोराट शरद पवार से मिले

02:38 PM Oct 22, 2024 IST
बालासाहेब थोराट की फाइल फोटो।

मुंबई, 22 अक्तूबर (भाषा)

Advertisement

Maharashtra Assembly Elections: महा विकास आघाडी के घटक दलों के बीच सीट बंटवारे को लेकर जारी गतिरोध दूर करने के लिए मंगलवार को कांग्रेस नेता बालासाहेब थोराट ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एसपी) के अध्यक्ष शरद पवार से मुलाकात की। सीट बंटवारे को लेकर खासतौर पर कांग्रेस और शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के बीच गतिरोध की खबरें हैं।

थोराट ने संवाददाताओं से कहा कि महा विकास आघाडी में कोई विवाद नहीं है और शेष सीटों के लिए चर्चा जारी है। कांग्रेस विधायक दल के नेता ने कहा कि वह मंगलवार को शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे से भी मिलेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘हम हल निकालने की कोशिश करे रहे हैं।''

Advertisement

थोराट और पवार के बीच हुई बैठक में कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई के प्रमुख नाना पटोले मौजूद नहीं रहे। थोराट ने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के महाराष्ट्र प्रभारी रमेश चेन्निथला ने ही उसने पवार और उद्धव ठाकरे से मिलने के लिए कहा है।

उन्होंने बताया कि महा विकास आघाडी के प्रत्याशियों की पहली सूची जारी करने को लेकर दिन में राकांपा (एसपी) और शिवसेना (यूबीटी) के साथ भी चर्चा की जाएगी।

इससे पहले सोमवार को शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने कहा था कि महा विकास आघाडी में विधानसभा की 288 में से 210 सीट के बंटवारे को लेकर सहमति बन गई जबकि पटोले ने दावा किया था कि 96 सीट पर चर्चा पूरी हो चुकी है।

राज्य के तीन मुख्य विपक्षी दलों, शिवसेना (यूबीटी), कांग्रेस और राकांपा (एसपी) के बीच सीट बंटवारे को अंतिम रूप देने के लिए गहन चर्चा हुई है साथ ही कांग्रेस और शिवसेना (यूबीटी) के बीच तनाव की खबरें हैं।

महाराष्ट्र की 288 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव के लिए मतदान 20 नवंबर को होगा और वोटों की गिनती 23 नवंबर को होगी। मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल 26 नवंबर को खत्म होगा।

Advertisement
Tags :
Hindi NewsMaha Vikas AghadiMaharashtra Assembly ElectionsMaharashtra CongressMaharashtra NewsMVA Seat Distributionएमवीए सीट बंटवारामहा विकास आघाडीमहाराष्ट्र कांग्रेसमहाराष्ट्र विधानसभा चुनावमहाराष्ट्र समाचारहिंदी समाचार