For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

महाराणा प्रताप ने बढ़ाया देश का गौरव : संजय सूरजपाल सिंह

10:30 AM Jun 10, 2024 IST
महाराणा प्रताप ने बढ़ाया देश का गौरव   संजय सूरजपाल सिंह
यमुनानगर में रविवार को आयोजित महाराणा प्रताप जयंती समारोह में राज्य मंत्री संजय सूरजपाल सिंह को स्मृति चिन्ह भेंट करते आयोजक। -हप्र
Advertisement

यमुनानगर, 9 जून (हप्र)
महाराणा प्रताप की 485वीं जयंती समारोह एवं राजपूत भवन का शिलान्यास वन, पर्यावरण एवं वन्य प्राणी तथा खेल राज्य मंत्री संजय सूरजपाल सिंह ने नई अनाज मण्डी में किया। राज्य मंत्री ने बताया कि आज महाराणा प्रताप जयंती के अवसर पर जिस राजपूत भवन का शिलान्यास किया गया है और यह जल्द ही तैयार हो जाएगा। उन्होंने 11 लाख रुपये व अभिषेक चौहान ने 5 लाख रुपये की राशि इस राजपूत भवन के लिए देने की घोषणा की। उन्होंने तीसरी बार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार बनने पर सभी देशवासियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि आज हम जिस महान योद्धा की जयंती मना रहे है, उन्होंने भारत का गौरव बढ़ाया है। इतिहास गवाह है कि महाराणा प्रताप ने घास की रोटियां खाई और अपने स्वाभिमान के लिए झुके लिए। इस वंश ने अगर लड़ाई न लड़ी होती तो आज हिंदू वंश नहीं होता।
संजय सूरजपाल सिंह ने कहा कि कलेसर जंगल में पेड़ों की अवैध कटाई का मामला उनके संज्ञान में आया है। इसके अलावा अवैध माइनिंग को लेकर भी उन्हें जानकारी मिली है। इन दोनों मामलों में जांच करवाएंगे और जो भी अधिकारी, कर्मचारी दोषी होंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
वन राज्य मंत्री ने कहा कि जंगलों में पानी की कोई कमी नहीं है, जहां कहीं जानवरों के लिए पानी की कमी का पता चलता है टैंकर भेजे जाते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश में पर्यावरण की शुद्धि के लिए सभी को आगे आना होगा। पेट्रोल डीजल की खपत कम करनी होगी। बैटरी चालित गाड़ियों का इस्तेमाल करना होगा। उन्होंने कहा कि पर्यावरण के प्रति सभी को चिंतित होना होगा। संजय सूरजपाल सिंह ने कहा कि यमुनानगर के तेजली स्टेडियम में सभी तरह की सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी।
इस मौके पर हरियाणा सहकारिता कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक के चेयरमैन अमरपाल राणा, पूर्व संसदीय सचिव श्याम सिंह राणा, मास्टर जगदीश, पोरस राणा, कवर रागोपाल चौहान, प्रिंिसपल अशोक चौहान, भगवत दयाल कटारिया, रविश चौहान, संजय चौहान, रामवीर, योगेश राणा, नीरज चौहान, नरेन्द्र राणा, जय पाल सिंह, रविन्द्र राणा सहित अन्य भी उपस्थित थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×