For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

अमीर और गरीब की खाई पाटने के पक्षधर थे महाराजा अग्रसेन : गर्ग

10:33 AM Jun 10, 2024 IST
अमीर और गरीब की खाई पाटने के पक्षधर थे महाराजा अग्रसेन   गर्ग
जींद में रविवार को चौड़ी गली स्थित अग्रसेन चौक में मूर्ति के अनावरण के मौके पर उपस्थित आयोजक।- हप्र
Advertisement

जींद, 9 जून (हप्र)
शहर की चौड़ी गली स्थित अग्रसेन चौक पर शिरोमणि महाराजा अग्रसेन की मूर्ति का अनावरण रविवार को किया गया। अब रोहतक रोड की चौड़ी गली को नाम महाराजा अग्रसेन चौक के नाम से जाना जाएगा।
इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि गौ सेवा के चेयरमैन श्रवण कुमार गर्ग शामिल हुए तथा सम्मानित अतिथि श्याम लाल मित्तल रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता अग्रोहा विकास ट्रस्ट के मुख्य संरक्षक महाबीर कम्प्यूटर ने की।
कार्यक्रम में सम्मानित अतिथि नगर परिषद चेयरपर्सन डाॅ. अनुराधा सैनी तथा नगर पार्षद सियाराम गोयल थे।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि श्री श्रवण कुमार गर्ग ने अपने संबोधन में कहा कि शिरोमणि महाराजा अग्रसेन हमारे लिए प्रेरणास्त्रोत हैं।
हमें उनके बताए रास्ते पर चलना चाहिए। उनका समाज को गरीबी व अमीरी की खाई को दूर करने के लिए अपने सिद्धांतों से गरीब परिवार को अपने मकान की छत बनाने के लिए एक ईंट तथा अपने परिवार का पालन-पोषण के लिए एक मुद्रा देने का जो सिद्धांत था, वह सराहनीय था। महाराजा अग्रसेन ने सभी समाज के उत्थान के लिए अनेक कल्याणकारी फैसले लिए और आज समाज को एकजुट रहने की जरूरत है। अग्रवाल समाज हमेशा सबकी भलाई में खड़ा रहता है।
श्याम लाल मित्तल ने कहा कि समाज के लोगों ने भागीदारी कर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। महावीर कंप्यूटर ने कहा कि भारत वर्ष की तरक्की में अग्रवाल समाज का बहुत बड़ा योगदान रहा है।
अग्रवाल समाज के अनेक महापुरुषों ने बड़ी-बड़ी धर्मशालाएं व शिक्षा के लिए बड़े-बड़े काॅलेज व युवाओं को रोजगार देने के लिए बड़े-बड़े उद्योग स्थापित करने, बड़े-बड़े धार्मिक व सामाजिक कार्यों में लोगों की मदद की है। नगर परिषद् की चेयरपर्सन डाॅ. अनुराधा सैनी ने कहा कि आज अग्रवाल समाज के लोगों ने उन्हें यहां बुलाकर जो सम्मान दिया है, वह उसके लिए समाज की आभारी रहेंगी। जींद की जनता ने उन्हें जो जिम्मेदारी दी है, वह उसे बड़ी ईमानदारी से निभा रही हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×