For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

शिक्षा समिति के पूर्व चेयरमैन के खिलाफ सर्व समाज की महापंचायत

11:07 AM Apr 08, 2024 IST
शिक्षा समिति के पूर्व चेयरमैन के खिलाफ सर्व समाज की महापंचायत
Advertisement

महेंद्रगढ़, 7 अप्रैल (हप्र)
शहर निवासी एक विवाहिता की ससुराल में स्कूल शिक्षा समिति के पूर्व चेयरमैन द्वारा किए गए दुष्प्रचार के विरोध में रविवार को शहर की कमला धर्मशाला में सर्व समाज की एक बैठक बुलाई गई। बैठक में विभिन्न समाज के लोगों ने हिस्सा लेकर विवाहिता के साथ हुई घटना को लेकर रोष प्रकट किया। बैठक की अध्यक्षता यादव सभा के प्रधान एडवोकेट अभय राम यादव ने की। महापंचायत में बेटी ने पिता ने कहा कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं हो जाती तब तक सैनी सभा के सामने धरना जारी रहेगा।
बता दें कि सैनी समाज की स्कूल शिक्षा समिति के पूर्व चेयरमैन ने शहर निवासी एक विवाहिता की सुसराल सहित अन्य गांवों में पंपलेट डालकर युवती का दुष्प्रचार किया था। इसको लेकर सैनी समाज के लोगों की ओर से सोमवार को अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया गया था।

21 सदस्यीय कमेटी गठित

बैठक में 21 सदस्यों की एक कमेटी बनाई गई जो डीसी, एसपी से मुलाकात कर बेटी के पिता को मदद दिलवायेगी। इसके अलावा सर्व समाज ने आरोपी गगन सैनी व उसके पिता का सामाजिक बहिष्कार सहित अनेक निर्णय लिये।

Advertisement

सैनी समाज की हो चुकी है बैठक

सर्व समाज से बैठक से पूर्व सैनी सभा की महापंचायत भी अरोपी गगन सैनी के खिलाफ चार निर्णय ले चुकी है। महापंचायत में निर्णय लिया गया था कि सैनी समाज की सोसायटी अपने लेटर हेड में लिखकर घटनाक्रम से प्रदेश के मुख्यमंत्री नायब सैनी को अवगत कराएंगी ताकि पीड़िता को जल्द न्याय मिल सके। इसके अलावा समाज के लोग जल्द जिला शिक्षा अधिकारी से मिलकर सैनी समाज की ओर से संचालित स्कूल का ताला खुलाएगी। सोसायटी के सभी मेंबर सैनी प्रधान के खिलाफ के बर्खास्त पत्र लिखकर जल्द जिला रजिस्ट्रार को सौंपेगी। इसके अलावा समाज की ओर से शिक्षा समिति के पूर्व चेयरमैन के पिता को नाम बदल कर बुलाया जाएगा।

पीड़िता के परिजनों से पैसे मांगने का आरोप

पीड़िता ने ससुर ने बताया कि महेंद्रगढ़ शहर निवासी एक युवती के साथ उसके बेटे की शादी हुई थी। शादी के समय बाद शिक्षा समिति के पूर्व चेयरमैन उनसे मिलने के लिए आए थे। पूर्व चेयरमैन ने कहा था कि उसकी बहू की उसके पास बहुत की ऐसी प्रुफ जिससे वह उसको समाज में बदनाम कर देगा। अगर उसको 60 हजार रुपये दे दिए जाएं तो वह ऐसा नहीं करेगा। पीड़िता के ससुर ने पैसे देने से मना कर दिया। इसके बाद पूर्व चेयरमैन की ओर से पीड़िता की ससुराल सहित अन्य गांवों में चार पेज का पंपलेट बांटकर पीड़िता को बदनाम करने का प्रयास किया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×