For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

करण दलाल के पक्ष में हुई महापंचायत, कांग्रेस हाईकमान को दिया अल्टीमेटम

10:57 AM Apr 30, 2024 IST
करण दलाल के पक्ष में हुई महापंचायत  कांग्रेस हाईकमान को दिया अल्टीमेटम
गांव झाड़सेंतली में आयोजित महापंचायत को सम्बोधित करते पूर्व मंत्री करण सिंह दलाल। -निस
Advertisement

राजेश शर्मा/राजेश नागर
फरीदाबाद/बल्लभगढ़, 29 अप्रैल
फरीदाबाद लोकसभा से पूर्व मंत्री चौ. महेन्द्र प्रताप सिंह को कांग्रेस टिकट दिए जाने के विरोध में आज पूर्व मंत्री करण सिंह दलाल ने एक बड़ी महापंचायत का आयोजन कर पार्टी आला कमान को स्पष्ट संदेश दे दिया कि अगर टिकट नहीं बदली तो वह कोई भी आरपार का निर्णय ले सकते है। गांव झाड़सेंतली में बुलाई गई इस बड़ी महापंचायत की अध्यक्षता बहीन गांव के नम्बरदार करन सिंह ने की। इस मौके पर मुख्य रूप से पूर्व पार्षद जगन डागर, ऋषि चौधरी, केसर डागर, अनिल शर्मा, रोहित सिंगला, तनेन्द्र टंडन, महेन्द्र चौहान, ज्ञान सिंह चौहान, बलजीत डागर मौजूद रहे।
जिसमें पंचायत ने एकमत से फैसला लिया कि या तो पांच मई तक कांग्रेस हाईकमान टिकट बदलकर करण दलाल को दें। वहीं पंचायत ने श्री दलाल को निर्दलीय चुनाव लडऩे से मना कर दिया और लड़े तो किसी पार्टी से ही लड़ें ।
महापंचायत में पलवल और फरीदाबाद दोनों जिलों के हजारों की संख्या में लोगों ने भाग लेकर कांग्रेस हाईकमान के प्रति खुलकर विरोध दर्ज करवाया। इस महापंचायत में पृथला के पूर्व विधायक पं. टेकचंद शर्मा और हथीन के पूर्व विधायक केहर सिंह रावत ने भी शिरकत कर पूर्व मंत्री करण दलाल में अपनी पूर्ण आस्था व्यक्त कर उनके हर निर्णय में साथ देने का आश्वासन दिया।
पंचायत में ज्यादातर सभी वक्ताओं ने खुलकर कहा कि पूर्व मंत्री करण दलाल पिछले कई सालों से लोकसभा चुनाव की तैयारी कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने भाजपा के जंगलराज और भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाकर लोगों के विश्वास को जीतने का काम किया था लेकिन बड़े दुख की बात है कांग्रेस पार्टी ने एक ऐसे कांग्रेस नेता को लोकसभा का उम्मीदवार घोषित कर दिया जिन्होंने पार्टी हाईकमान से टिकट मांगा ही नहीं फिर ऐसे व्यक्ति को टिकट क्यों दिया। महापंचायत में लोगों ने दोनों हाथ उठाकर करण दलाल को ही सही मायनों में जननेता की संज्ञा देते हुए कहा कि श्री दलाल ही भाजपा के जंगल राज को समाप्त कर सकते है। लोगों की राय जानने के बाद श्री दलाल ने उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि क्षेत्र के सम्मान के साथ वह नाइंसाफी नहीं होने देगें। उनका कहना था कि क्षेत्र के सम्मान को बचाए रखने के लिए वह पूर्व में तत्कालीन मुख्यमंत्री से भी भिड़ गए थे। उन्होंने आला कमान को अल्टीमेटम देते हुए कहा कि अगर कांग्रेस प्रत्याशी का टिकट न बदला गया तो वह भविष्य की रणनीति बनायेंगे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×