मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

महंत अशोक गिरि ने रखी मां शाकम्भरी मंदिर की आधारशिला

08:14 AM Apr 05, 2024 IST
गांव बांस रानीला में मां शाकम्भरी मंदिर की आधारशिला रखते महंत अशोक गिरि महाराज व अन्य श्रद्धालुगण। -हप्र
Advertisement

भिवानी, 4 अप्रैल (हप्र)
समीपी गांव बांस रानीला में मौरवाला मोड़ पर आदिशक्ति मां शाकम्भरी मंदिर का शिलान्यास महंत डाक्टर अशोक गिरि महाराज और आचार्य माईजी महाराज ने मंत्र उच्चारण के साथ किया। मंदिर के भूमि पूजन के लिए किए गए यज्ञ में पूर्ण आहूति वेदनाथ महाराज ने डाली।
इस मौके पर सभी साधु-संतों ने अपना आशीर्वाद दिया। महंत डाक्टर अशोक गिरि महाराज ने मंदिर के संस्थापक कार्तिक गिरि महाराज को इस पावन कार्य के लिए साधुवाद दिया। उन्होंने कहा कि कलयुग में धर्म से जुड़ने और धर्म के साथ चलने की आवश्यकता है। मानव का धार्मिक होने से समाज में भाईचारा बढ़ता है और राष्ट्र की अखंडता सुरक्षित रहती है।
आचार्य माईजी महाराज ने कहा कि 9 देवियों में मां शाकम्भरी देवी का स्वरूप सर्वाधिक करूणामय और ममतामयी मां का है। जोगीवाला शिव मंदिर के महंत वेदनाथ महाराज ने कहा कि इस पावन कार्य के लिए गांव के निवासी भी धन्यवाद के पात्र हैं। मां कामाख्या शाकम्भरी तीर्थ धर्मार्थ चेरिटेबल ट्रस्ट के अध्यक्ष कार्तिक गिरि महाराज ने मंदिर निर्माण में गांव बांस रानीला के ग्रामीणोंं के सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया।
इस अवसर पर पूर्ण सिंह, विनोद कुमार, राजबीर सिंह, विष्णु सिंह, रामपाल सिंह, राजेन्द्र सिंह, राजपाल सिंह, प्रवीण सिंह, कपिल सिंह, सुखबीर सिंह और रामबीर सिंह भी विशेष रूप से उपस्थित थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement