मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

महादेव एप : दुबई के हवाला कारोबारी की 580 करोड़ की संपत्ति जब्त

07:03 AM Mar 02, 2024 IST

नयी दिल्ली, 1 मार्च (एजेंसी)
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने महादेव एप से जुड़े धनशोधन के मामले में हाल में की गई छापेमारी के दौरान दुबई स्थित हवाला कारोबारी की 580 करोड़ रुपये की प्रतिभूतियां जब्त कर लीं और 3.64 करोड़ रुपए की नकदी एवं कीमती सामान अपने कब्जे में ले लिया। इस मामले में 28 फरवरी को कोलकाता, गुरुग्राम, दिल्ली, इंदौर, मुंबई और रायपुर के विभिन्न परिसरों में फिर से छापे मारे गए थे।
महादेव ऑनलाइन गेमिंग और सट्टेबाजी एप के मामले में प्रवर्तन निदेशालय की जांच के दौरान छत्तीसगढ़ के विभिन्न उच्च पदस्थ नेताओं और नौकरशाहों की कथित संलिप्तता का संकेत मिला है। सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय एजेंसी ने इस मामले में एक ‘हवाला कारोबारी’ हरि शंकर टिबरेवाल की पहचान की है जो कोलकाता का रहने वाला है लेकिन फिलहाल दुबई में रह रहा है। उन्होंने बताया कि टिबरेवाल ने महादेव एप के प्रवर्तकों के साथ साझेदारी की और वह एक कथित अवैध सट्टेबाजी एप ‘स्काईएक्सचेंज’ का मालिक और संचालक भी है। सूत्रों ने बताया कि टिबरेवाल के ‘लाभकारी स्वामित्व वाली’ 580.78 करोड़ रुपये की प्रतिभूतियों को निदेशालय ने धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत जब्त कर लिया है। सूत्रों के मुताबिक, छापेमारी के दौरान एजेंसी ने 1.86 करोड़ रुपये की नकदी और 1.78 करोड़ रुपये की कीमती वस्तुएं बरामद कीं।

Advertisement

Advertisement